NDTV Khabar

टेस्ट में नहीं चले इसलिए वनडे में जरूर चलेंगे विराट कोहली : लक्ष्मण

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज़ को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर सबकी निगाहें टिकीं

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेस्ट में नहीं चले इसलिए वनडे में जरूर चलेंगे विराट कोहली : लक्ष्मण

विराट कोहली से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जी रही है.

खास बातें

  1. फैन्स को उम्मीद, कंगारू टीम को जवाब जरूर देंगे विराट कोहली
  2. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सीरीज़ में ताक़तवर मानी जा रही
  3. विराट एक विजेता खिलाड़ी हैं और वे कभी पीछे नहीं हटते
नई दिल्ली: सिर्फ पांच महीने पहले हुई टेस्ट सीरीज़ में विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पांच पारियों में सिर्फ़ 46 (0,13, 12, 15, 6) रन ही बना सके थे. इसलिए इस वनडे सीरीज़ को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. विराट के फ़ैन्स इस उम्मीद में हैं कि वे कंगारू टीम को जवाब ज़रूर देंगे. खासकर श्रीलंका में लगातार 2 सेंचुरी लगाकर उन्होंने अपने फ़ॉर्म का संकेत दे दिया है.

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण कहते हैं, "मैं विराट के करियर को शुरुआत से ही देख रहा हूं. जब भी किसी टीम के खिलाफ वे अच्छा नहीं खेल पाते हैं, उस टीम के खिलाफ वे अगली सीरीज़ का इंतज़ार करते हैं ताकि उसमें अच्छा प्रदर्शन कर सकें. वे ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पिछली टेस्ट सीरीज़ में अच्छा नहीं खेल सके. इसलिए वे अगली वनडे सीरीज़ में ज़रूर अच्छा करेंगे."

यह भी पढ़ें : INDvsAUS: पूर्व गेंदबाज जेसन गिलेस्‍पी ने अपनी टीम को दी सलाह, कोहली के खिलाफ स्‍लेजिंग मत करना 'वर्ना...'

टीम इंडिया के फ़ॉर्म में चल रहे ओपनर सीरीज़ के पहले तीन मैचों से बाहर हो गए हैं. टीम इंडिया के स्पिनर्स के पास अनुभव की कमी है. ऐसी कई मुश्किलों के बावजूद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सीरीज़ में ताक़तवर मानी जा रही है तो उसकी बड़ी वजह विराट कोहली भी हैं. जानकार मानते हैं कि विराट अलग हैं इसलिए ख़तरनाक भी हैं. वे कहते हैं,  ''कई चीज़ें विराट को एक खिलाड़ी और कप्तान की तरह बेहतर होने में मदद कर रही हैं. विराट एक चैंपियन हैं. वे एक विजेता खिलाड़ी हैं. वे कभी पीछे नहीं हटते. वे एक ट्रेंडसेटर हैं. बैटिंग, डाइट या ट्रेनिंग में अपने रवैये की वजह से वे लीडर बन जाते हैं. टीम में भी अब नियमित फ़िटनेस टेस्ट हो रहा है. ये सब विराट कोहली की वजह से हो रहा है."

यह भी पढ़ें : INDvsAUS: खिलाड़ियों के बीच झगड़े के मजेदार किस्से, जब विराट बोले- चुपचाप बॉलिंग करो...

वनडे में 30 शतक लगाने वाले विराट ने हाल में ही अपने विज्ञापन की शूटिंग की एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है. एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान भी क्रिकेट मैदान की तरह ही चौकस दिख रहे विराट दुनिया के सबसे व्यस्त खिलाड़ियों में से एक हैं. अपने वर्क एथिक्स और फ़िटनेस के सहारे विराट किसी भी चुनौती के लिए तैयार नज़र आते हैं.

VIDEO : पूरे किए 15 हजार रन

विराट मैदान के बाहर विराट सॉफ़्ट ड्रिंक्स के विज्ञापन से इनकार कर सकते हैं तो फ़ील्ड पर जीत की शर्त को पूरा करने के लिए किसी हद तक जा सकते हैं. हर रोज़ बेहतर होते विराट के तौर-तरीके दिग्गजों को भी हैरान करते हैं. लक्ष्मण कहते हैं, " विराट और स्मिथ बेहतरीन खिलाड़ी हैं. इन दोनों का अच्छा करना वर्ल्ड क्रिकेट के लिए बेहद अच्छा है. " दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज़ के विराट के लिए विपक्षी कप्तान स्मिथ से आगे निकलने की रेस भी ज़रूर उन्हें चुनौती देती रहेगी. वनडे में सबसे तेज़ 30 वनडे शतक लगाने वाले विराट फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं. फ़ैन्स कंगारू टीम के ख़िलाफ़ भी कोहली के बल्ले से कारनामों की उम्मीद करने लगे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement