विराट कोहली ने दी बयान पर सफाई, बोले, मैंने ऐसा तो नहीं कहा था

विराट कोहली ने दी बयान पर सफाई, बोले, मैंने ऐसा तो नहीं कहा था

विराट कोहली (फाइल फोटो)

चेन्नई:

विराट कोहली बेबाक जुबानी के लिए जाने जाते हैं और श्रीलंका के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने स्पष्ट किया कि बांग्लादेश में एकदिवसीय सीरीज में हार के बाद उनके बयान को गलत तरह से लिया गया।

कोहली ने तीसरे वनडे की पूर्व संध्या पर आधिकारिक प्रसारक से कहा था कि वह टीम के रवैये से खुश नहीं हैं। उनके आलोचकों ने दावा किया कि कोहली ने ऐसा कहकर सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं।

कोहली से जब टीम में मनमुटाव और टीम के रवैये के बारे में उनके विचार के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, मैं इससे सहमत नहीं हूं। मैं ऐसा नहीं कह रहा था कि मैं उस तरह के रवैये से खुश नहीं हूं। मैंने कहा था कि हमने जिस तरह से अपनी रणनीति पर अमल किया उससे मैं खुश नहीं हूं क्योंकि हम वैसा नहीं कर पाये जो हम चाहते थे। जब मैंने ‘हम’ कहा तो उसमें मैं भी शामिल होता हूं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इसमें बहुत बड़ा अंतर है। क्लिप काटना और नकल करके उसे चिपका देना। वास्तव में यह मेरी समझ में नहीं आता। टीम में शामिल कोई भी खिलाड़ी महसूस कर सकता है कि हम जैसा चाहते थे उस तरह से अपनी रणनीतियों पर अमल नहीं कर पाए। इसके पीछे मेरे कहने का मतलब यही था कि क्रिकेटर होने के नाते मैं जीत के प्रति बेहद जुनूनी हूं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोहली ने साफ किया कि उन्हें अपने बयान को तोड़ मरोड़कर पेश करना पसंद नहीं है। उन्होंने कहा, मैं देश की तरफ से खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन करने के प्रति जुनूनी हूं। मैंने जो कुछ कहा उसके पीछे का मंतव्य टीम को जीत में मदद करना और खिलाड़ियों को खास तरह से खेलते हुए देखना था। मैं मानता हूं कि यदि आपकी कोई रणनीति है तो आप उस पर अमल करो और यदि वह नहीं चलती तो आप कह सकते हो कि आप वह हासिल नहीं कर सकते। मैंने जो कुछ कहा उसके पीछे का मतलब यही था।