NDTV Khabar

INDvsSL वनडे सीरीज: विराट कोहली ने उन्‍हें रेस्‍ट दिए जाने की अटकलों पर लगाया विराम

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने साफ किया है कि उन्हें श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में खेलने में उन्‍हें कोई दिक्कत नहीं है

64 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL वनडे सीरीज:  विराट कोहली ने उन्‍हें रेस्‍ट दिए जाने की अटकलों पर लगाया विराम

विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में 50 का औसत रखने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विराट ने कहा-किसने कहा कि मैं नहीं खेल रहा हूं
  2. मुझे वनडे सीरीज में खेलने में कोई परेशानी नहीं है
  3. बुमराह, चहल को वनडे टीम में मिल सकता है स्‍थान
कैंडी: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने साफ किया है कि उन्हें श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में खेलने में उन्‍हें कोई दिक्कत नहीं है. मीडिया में इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि लगातार क्रिकेट खेलने के चलते कोहली कुछ आराम चाहते हैं. और टीम इंडिया के आगामी लंबे सत्र  को ध्‍यान में रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्‍हें आराम दिया जा सकता है. यह भी चर्चाएं थीं कि कोहली की गैरमौजूदगी की स्थिति में रोहित शर्मा को वनडे टीम की कमान सौंपी जा सकती है.

बहरहाल, विराट कोहली से जब टीम चयन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘किसने कहा कि मैं नहीं खेल रहा हूं. मुझे नहीं पता कि यह बात किसने फैलाई लेकिन मुझे खेलने में कोई परेशानी नहीं है.’ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन 13 अगस्त को किया जाएगा.सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को विश्राम दिये जाने की संभावना है. कोहली ने कहा, ‘हम (टीम प्रबंधन और चयनकर्ता) जल्द ही चयन को लेकर बैठक करेंगे और निश्चित तौर पर हमारे दिमाग में कुछ योजनाएं और संयोजन हैं जिस पर हम बात करना चाहते हैं. कप्तान होने के नाते मैं जानता हूं कि मैंने समिति में क्या बात करनी है.’

यह भी पढ़ें : जडेजा निलंबन मामले में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने ICC से की यह अपील

चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखने के लिए इस समय कैंडी में हैं. वहीं, उनके साथी देवांग गांधी भारत 'ए' टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका में हैं. यह दोनों और समिति के तीसरे सदस्य सरनदीप सिंह 13 अगस्त को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक में हिस्सा लेंगे. युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और कृणाल पंड्या जैसे स्पिनरों को टीम में लिया जा सकता है, जबकि सीमित ओवरों के यॉर्कर विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह का चयन लगभग तय है.

वीडियो : भारतीय टीम की जीत में यह खिलाड़ी रहे हीरो



भारतीय टीम का इस सत्र में काफी व्यस्त कार्यक्रम है. उसे लगातार सीमित ओवरों के मैच खेलने हैं. श्रीलंका के बाद उसे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से भिड़ना है. इसके बाद श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर आएगी. नए साल में टीम दक्षिण अफ्रीका जाएगी और फिर श्रीलंका में इंडिपेंडेस कप में हिस्सा लेगी. इसके बाद आईपीएल 2018 शुरू हो जाएगा. खिलाड़ियों की व्यवस्तता को देखते हुए आगामी वनडे और टी-20 सीरीज काफी महत्वपूर्ण होंगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement