NDTV Khabar

Ind vs Aus: विराट कोहली की बैटिंग के ऑस्‍ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर भी फैन, सचिन के साथ यूं की तुलना...

विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने मंगलवार को यहां ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) दूसरे वनडे मैच (2nd ODI) में भारतीय टीम को 6 विकेट की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus: विराट कोहली की बैटिंग के ऑस्‍ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर भी फैन, सचिन के साथ यूं की तुलना...

विराट कोहली ने एडिलेड वनडे में 104 रन की बेहतरीन पारी खेली

खास बातें

  1. कहा, शॉट खेलते हुए कोहली का संतुलन गजब का
  2. क्रिकेट में कोहली का वही असर, जो सचिन का था
  3. सचिन, विराट और धोनी क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं
एडिलेड:

विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने मंगलवार को यहां ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) दूसरे वनडे मैच (2nd ODI) में भारतीय टीम को 6 विकेट की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया के कप्‍तान ने मैच में 104 रनों की बेहतरीन पारी खेली और इस जीत की बदौलत टीम इंडिया तीन वनडे की सीरीज 1-1 से बराबर रखने में सफल हो गई. इस शतक के साथ विराट ने वनडे में अपने शतकों की संख्‍या को 39 तक पहुंचा दिया. टेस्‍ट क्रिकेट में भी वे 25 शतक जमा चुके हैं, इस तरह इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 64 शतक जमा चुके हैं. मुश्किल परिस्थितियों में एडिलेड में खेली गई विराट की शतकीय पारी की क्रिकेट दिग्‍गजों ने जमकर सराहना की, इसमें ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) भी शामिल हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज ओपनर रह चुके लैंगर ने विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना सचिन तेंदुलकर से करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान का क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अपने शॉट खेलते समय संतुलन अविश्वसनीय है.

एमएस धोनी के लिए ऐसी बात कर गए वीरेंद्र सहवाग, बोले- पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त


लैंगर के अनुसार, विराट कोहली (Virat Kohli) का इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी वही प्रभाव है जो अपने जमाने में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का हुआ करता था. लैंगर ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद कहा, ‘मैं इन दोनों को अपनी टीम में रखना चाहूंगा. सचिन अविश्वसनीय क्रिकेटर थे. मैं उन्हें खेलते हुए देखता था और ऐसा लगता था कि जैसे वह ध्यानमग्न हैं. वह बेहद शांतचित होकर खेलते थे और इसलिए उनके रिकॉर्ड अद्वितीय हैं.' उन्होंने कहा, ‘विराट (Virat Kohli) भी यही काम कर रहे हैं. वह बल्लेबाजी में शांति से काम लेता है और बेहद प्रतिस्पर्धी है और तकनीकी तौर पर उसका संतुलन अविश्वसनीय है. खेल के सभी प्रारूपों में हर तरह का शॉट खेलना उसके लिए आसान काम है.'

विराट कोहली से इस मामले में बात करना चाहते हैं टीम इंडिया में शामिल किए गए शुभमन गिल

लैंगर (Justin Langer)  ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के युवा क्रिकेटरों के लिए यह फायदे की बात है कि उनका सामना कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे विश्वस्तरीय क्रिकेटरों से हो रहा है. उन्होंने कहा, ‘वह (कोहली) कड़ा प्रतिस्पर्धी है और उसकी एकाग्रता अतुलनीय है. सचिन, विराट और धोनी ये सभी महानतम खिलाड़ी हैं. हमारे खिलाड़ी वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं और इस अनुभव से वे बेहतर खिलाड़ी बनेंगे.'लैंगर ने शॉन मार्श की भी तारीफ की जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शतक लगाया. उन्होंने कहा, ‘शॉन मार्श की पारी बेहतरीन थी. हमने कुछ अर्धशतकीय साझेदारियां निभाई थीं लेकिन हम बड़े शतक की बात कर रहे थे और शॉन ने आज ऐसा किया. ' (इनपुट: एजेंसी)

टिप्पणियां

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद यह बोले विराट

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement