NDTV Khabar

आज का मैच जीतकर विराट वो करना चाहेंगे जो अब तक धोनी नहीं कर पाए

दोनों टीमों के खिलाड़ी रविवार को गुवाहाटी पहुंच गए. खिलाड़ियों का स्वागत पारंपरिक असमिया तरीके से हुआ. सभी को जापी (असम की पारंपरिक हैट) पहनाई. मैच नए स्टेडियम बारसापारा में होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज का मैच जीतकर विराट वो करना चाहेंगे जो अब तक धोनी नहीं कर पाए

विराट कोहली प्रेक्टिस के दौरान.

खास बातें

  1. भारत ने इससे पहले कंगारुओं को लगातार 3 सीरीज में हराया है.
  2. 2016 में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज में 3-0 से जीती है.
  3. अपने देश में टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया है.
नई दिल्ली:

भारत-ऑस्ट्रेलियाके बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा. अगर आज का मैच टीम इंडिया जीत जाती है तो विराट कोहली की कप्तानी में ऐसा होगा जो 70 साल में नहीं हुआ. 1-0 से आगे चल रही टीम इंडिया अगर जीत हासिल करती है तो 70 साल में पहला मौका होगा, जब वह ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार द्विपक्षीय इंटरनेशनल सीरीज में हराएगी. भारत ने इससे पहले कंगारुओं को लगातार 3 सीरीज में हराया है. 2016 में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज में 3-0, अपने देश में टेस्ट सीरीज में 2-1 और इस बार वनडे सीरीज में 4-1 से मिली जीत शामिल है. 

पढ़ें- भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज सील करने उतरेगी टीम इंडिया

दोनों टीमों के खिलाड़ी रविवार को गुवाहाटी पहुंच गए. खिलाड़ियों का स्वागत पारंपरिक असमिया तरीके से हुआ. सभी को जापी (असम की पारंपरिक हैट) पहनाई. मैच नए स्टेडियम बारसापारा में होगा. इससे पहले नेहरू स्टेडियम में मैच होते थे. गुवाहाटी में आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2010 में हुआ था. उस वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 40 रन से हराया था. यानी, गुवाहाटी सात साल बाद किसी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी कर रहा है.


पढ़ें- डेविड वॉर्नर को अभी भी टी20 सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया की जोरदार वापसी की उम्‍मीद​

 


टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने यह फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की. इसमें असम के पारंपरिक हैट पहने धवन, मनीष पांडे, अक्षर पटेल और हार्दिक पंड्या दिखाई दे रहे हैं. 
टिप्पणियां

पढ़ें- दूसरा टी20 मैच कल, आत्‍मविश्‍वास से भरी टीम इंडिया की निगाह सीरीज जीत पर​

कोहली का मिशन नंबर-1
टीम इस समय टेस्ट और वनडे के फॉर्मेट में नंबर वन बन चुकी है. टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इस समय बेस्ट फॉर्म में हैं. हालांकि कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कम रन बनाए, लेकिन वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कभी भी फॉर्म में आकर विरोधी टीम पर आक्रमण कर सकते है. लेकिन इसके बावजूद कोहली के सामने अभी भी एक बड़ी चुनौती है. वह ये है कि कोहली को अब टीम इंडिया को टी-20 में भी नंबर-1 बनाना है. कोहली को भरोसा है कि वो अपनी टीम को टी20 में भी नंबर-1 बनाकर इतिहास रच देंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement