पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटरों की 'तिकड़ी' ने विराट कोहली और टीम इंडिया की सराहना में क्‍या कहा, देखें वीडियो...

पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटरों की 'तिकड़ी' ने विराट कोहली और टीम इंडिया की सराहना में क्‍या कहा, देखें वीडियो...

क्रिकेट के मैदान में विराट हमेशा ऊर्जा से भरे नजर आते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कप्‍तानी के दबाव में जरा भी प्रभावित नहीं हुई विराट कोहली की बैटिंग
  • पाक के पूर्व क्रिकेटरों ने बड़े चेज में विराट के शतकों का जिक्र किया
  • पाकिस्‍तान के प्‍लेयर्स को फिटनेस के मामले में कमतर मानते हैं अकरम

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों कामयाबी के 'घोड़े' पर सवार हैं. बल्‍लेबाज के तौर पर रनों का अंबार लगाने के साथ-साथ वे कप्‍तान के तौर पर भी टीम इंडिया के लिए सफलताएं हासिल कर रही हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया को 4-0 के अंतर से जीत दिलाने के बाद विराट ने वनडे सीरीज में भी टीम को जीत दिला दी. खास बात यह है कि कप्‍तानी के दबाव में विराट की बल्‍लेबाजी किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हो रही है और वे टेस्‍ट और वनडे, दोनों में खूब रन बना रहे हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ पुणे में हुए पहले वनडे मैच में उन्‍होंने शतक बनाते हुए टीम को जीत के लिए प्रेरित किया. कप्‍तान और बल्‍लेबाज के रूप में विराट के इस प्रदर्शन को हर कोई सराह रहा है. हाल ही में एक टीवी कार्यक्रम के दौरान पाकिस्‍तान के तीन दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों वसीम अकरम (Wasim Akram), सकलैन मुश्‍ताक (Saqlain Mushtaq) और शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने न सिर्फ विराट की प्रशंसा की बल्कि पाकिस्‍तान के युवाओं की कमजोरियों को भी रेखांकित किया. ( पढ़ें, हार्दिक पांड्या बोले, पहले धोनी हौसला बढ़ाते थे, अब यह काम कोहली कर रहे हैं)

इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे में कोहली ने विपरीत परिस्थितियों में जिस तरह से टीम इंडिया को जीत के नजदीक पहुंचाया, उसकी पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटरों की इस तिकड़ी ने जमकर प्रशंसा की. टीम इंडिया ने 350 रन के लगभग असंभव से टारगेट को चेज करते हुए इस मैच में जीत हासिल की और विराट के शतक की इसमें अग्रणी भूमिका रही. विराट के अच्‍छे सहयोगी का रोल अदा करते हुए केदार जाधव ने भी इस मैच में शतक लगाया. बड़ी रनसंख्‍या को चेज करने के दौरान भारतीय कप्‍तान द्वारा लगाए गए 17 शतकों का भी पाकिस्‍तान के इन पूर्व क्रिकेटरों ने जिक्र किया. देखें वीडियो...

बेहद अनुशासित हैं विराट कोहली : सकलैन
स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के तौर पर इंग्‍लैंड के दल का हिस्‍सा रहे पाकिस्‍तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन ने इस दौरान कोहली के फिटेनस कार्यक्रम और उनकी डाइट के बारे में बात की. सकलैन ने भारतीय कप्‍तान कोहली को जिम और जिम के बाहर सबसे ऊर्जावान प्‍लेयर (most energetic person) बताते हुए कहा कि कोहली सोने  और खाने (sleeping & eating) के मामले में भी बेहद अनुशासित हैं और यही अनुशासन उनकी कामयाबी का कारण है.

अकरम बोले, सीनियर्स से टिप्‍स लेते रहते हैं भारतीय प्‍लेयर
अकरम ने कोहली और अन्‍य युवा भारतीय क्रिकेटरों की इस मामले में भी सराहना की कि ये खिलाड़ी, अपने सीनियर्स से टिप्‍स लेने में जरा भी संकोच नहीं करते. उन्‍होंने बताया कि युवा खिलाड़ी बल्‍लेबाजी के बारे में राय के लिए लगातार महान भारतीय ओपनर सुनील गावस्‍कर की ओर रुख करते हैं.  वसीम ने इस बात पर नाखुशी जताई कि ज्‍यादातर पाकिस्‍तानी प्‍लेयर्स ऐसा नहीं करते हुए और वे अपने सीनियर्स के सामने टिप्‍स लेने के लिए जाने में हिचकिचाते हैं. पाकिस्‍तानी प्‍लेयर्स की फिटनेस को लेकर भी वे नाखुश दिखे. अकरम ने कहा कि पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स को भी कोहली और अन्‍य भारतीय क्रिकेटर्स की तरह फिटनेस पर ध्‍यान देना चाहिए.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com