NDTV Khabar

जीत के बाद विराट कोहली खुश, धोनी का भी मिल रहा है भरपूर साथ

क्रीज पर वक्त बिताने के बाद स्विंग होती गेंदें भी उन्हें परेशान नहीं कर सकीं. बारिश के कारण मैच रुकने से पहले विराट ने 55 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल रहे.

430 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीत के बाद विराट कोहली खुश, धोनी का भी मिल रहा है भरपूर साथ

जीत के बाद विराट कोहली खुश

खास बातें

  1. चैंपियंस ट्रॉफी से पहले विराट ने बल्ले से दिखाई ताकत
  2. प्रैक्टिस मैच में जमाया शानदार अर्धशतक
  3. बल्ले से रन निकलने पर काफी खुश दिखे विराट और उनके फैंस
नई दिल्ली: आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जब रविवार को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के प्रैक्टिस मैच में बैटिंग के लिए उतरे तो उनके फैंस की धड़कनें तेज थीं. मन में बस एक ही ख्याल आ रहा था क्या विराट अपने खराब फॉर्म से उबर पाएंगे? विराट ने संभलकर शुरुआत की, पहले कुछ गेंदों को खाली भी जाने दिया और फिर धीरे-धीरे अपने पुराने रंग में नजर आए. क्रीज पर वक्त बिताने के बाद स्विंग होती गेंदें भी उन्हें परेशान नहीं कर सकीं. बारिश के कारण मैच रुकने से पहले विराट ने 55 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल रहे. विराट की इस पारी के बाद उन्होंने और भारतीय फैन्स ने राहत की सांस जरूर ली होगी, क्योंकि हाल ही में खत्म हुए IPL के 10 मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ़ 308 रन निकले थे. 2016 सीजन में विराट ने IPL में 973 रन बनाए थे. IPL से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी कोहली 5 पारियों में 46 रन ही जोड़ पाए थे और चोटिल भी हो गए थे. मुश्किल टूर्नामेंट में वैसे विराट को पूर्व कप्तान धोनी का भी पूरा साथ मिल रहा है. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ प्रैक्टिस मैच से पहले कप्तान विराट के टीम को संबोधित करने के बाद धोनी ने भी खिलाड़ियों को गुरुमंत्र दिया और मैच के दौरान भी धोनी विराट की मदद करते साफ देखे गए. विराट मैच जीतने के बाद रिलैक्स थे, उन्होंने मैदान पर फैन्स को ऑटोग्राफ़ दिए.

मालूम हो कि भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी और कप्तान विराट कोहली की नाबाद अर्धशतकीय पारी से मौजूदा चैंपियन भारत ने बारिश से प्रभावित आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी अभ्‍यास क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्धति से 45 रन से हरा दिया. 

भुवनेश्वर (28 रन देकर तीन विकेट) और शमी (47 रन देकर तीन विकेट) ने अपनी तेज, सटीक, सीम और स्विंग गेंदबाजी का अद्भुत नजारा पेश किया तथा न्यूजीलैंड को 38.4 ओवर में 189 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभायी. इसके जवाब में भारत ने जब 26 ओवरों में तीन विकेट पर 129 रन बनाये थे तभी भारी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. 

इसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया और भारतीय टीम ने इस तरह से इंग्लैंड दौरे का जीत से आगाज किया. जब बारिश के कारण खेल रोका गया तब कोहली 52 और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 17 रन पर खेल रहे थे. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 40 रन बनाये.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement