जानिए, विराट कोहली ने पाकिस्तान के 'दागी' गेंदबाज मोहम्मद आमिर की तारीफ क्यों की

जानिए, विराट कोहली ने पाकिस्तान के 'दागी' गेंदबाज मोहम्मद आमिर की तारीफ क्यों की

विराट कोहली के अनुसार खिलाड़ी पाक के खिलाफ मैचों को हौवा बनाकर नहीं देखते (फाइल फोटो)

23 साल के पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) के लिए इससे बड़ी बात इस वक्त क्या हो सकती है कि उनकी तारीफ दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) कर रहे हैं। गौरतलब है कि स्पॉट फिक्सिंग के मामले में 5 साल के प्रतिबंध के बाद आमिर ने हाल ही में वापसी की है। उनकी प्रतिभा का अंदाजा (15 टेस्ट में 51 विकेट, 17 वनडे में 30 विकेट और 21 टी-20 में 24 विकेट) दुनियाभर के बल्लेबाजों को है। एशिया कप में भी आमिर को आखिरी वक्त में पाक टीम में एंट्री मिली है।

आप सब जानते ही हैं कि जब भारत और पाकिस्तान किसी टूर्नामेंट में साथ खेलते हैं तो एक-दूसरे के खिलाड़ियों पर उनकी पैनी नजर होती है। तभी विराट पाकिस्तान के 23 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की जमकर तारीफ कर रहे हैं।
 

मोहम्मद आमिर का क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार रिकॉर्ड है (फाइल फोटो)

'बैन नहीं लगता, तो आमिर टॉप-3 में होते'
विराट कहते हैं कि मोहम्मद आमिर बेहद प्रतिभाशली खिलाड़ी हैं। वो आमिर की इन-स्विंग और आउट-स्विंग कराने की काबिलियत से भी बेहद प्रभावित हैं। विराट ने उनकी तारीफ करते हुए यहां तक कह डाला कि अगर आमिर पर बैन नहीं लगा होता, तो वो आज दुनिया के टॉप तीन गेंदबाज़ों में शामिल होते।

एशिया कप के दौरान टीम इंडिया को फाइनल में जगह बनाने के लिए बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात जैसे चार देशों से टक्कर लेनी पड़ेगी। फिर भी सबकी नजर अभी से ही टूर्नामेंट के सबसे बड़े माने जा रहे भारत-पाकिस्तान के मैच पर है, इसलिए विराट कोहली एशिया कप के मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए, तो उनसे कई सवाल पाकिस्तान को लेकर पूछे गए। विराट ने बताया कि खिलाड़ी इन मैचों को हौवा बनाकर नहीं देखते।
 
'पाक से मुकाबला अन्य मैच की तरह ही'
विराट कहते हैं कि भारत-पाकिस्तान का मैच मीडिया और फैन्स के लिए अलग हो सकता है, लेकिन खिलाड़ी इसे अन्य मैच की तरह ही देखते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ खेलते वक्त बिल्कुल अलग नहीं लगता।
 

विराट कोहली पाकिस्तान के गेंदबाज आमिर से खासे प्रभावित हैं.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत-पाकिस्तान महामुकाबले को लेकर खिलाड़ी चाहे जितना भी सहज रहने की कोशिश करें। हर लम्हा फैन्स का जुनून बढ़ता जा रहा है। हमेशा की तरह इस बार भी कई फैन्स इस मैच की याद को लंबे समय तक संजोकर रखेंगे और यही बात खिलाड़ियों पर दबाव भी बढ़ाएगी और मैच का रोमांच भी।