NDTV Khabar

जीरो पर आउट होकर भी विराट ने बनाया 'अनचाहा' रिकॉर्ड, आप भी हो जाएंगे SHOCKED

श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के लिए काफी निराशाजनक रहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीरो पर आउट होकर भी विराट ने बनाया 'अनचाहा' रिकॉर्ड, आप भी हो जाएंगे SHOCKED

क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में लकमल की गेंद पर 0 पर आउट हुए कोहली
  2. कोहली ने ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाकर कपिल की बराबरी की
  3. श्रीलंका के खिलाफ पहले दिन टीम इंडिया का स्कोर 17 रन पर 3 विकेट
श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के लिए काफी निराशाजनक रहा. बारिश के कारण टॉस देरी में हुआ और कप्तान कोहली को टॉस हारने से काफी नुकसान उठाना पड़ा. पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया ने मात्र 17 रन के स्कोर पर तीन महत्वपूर्ण विकेट गिरा दिए. ओपनर्स बल्लेबाज केएल राहुल जीरो व शिखर धवन 8 रन बनाकर आउट हुए. बतौर विराट कोहली ने भी जीरो रन पर आउट होकर एक अनचाहा रिकॉर्ड बना दिया है. विराट कोहली ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है कि पूर्व विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव की बराबरी कर ली है.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: विराट कोहली ने चेताया, इस कारण से खेल से दूर हो सकते हैं प्रशंसक

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान एक कैलेंडर ईयर 2017 में एक-दो या तीन बार नहीं बल्कि पांच बार शून्य पर आउट हुए हैं. ऐसा करके वह कपिल देव की बराबरी की. श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले पारी में सुरंगा लकमल की गेंद पर जीरो पर आउट हुए. कप्तान के तौर पर कपिल ने भी 1983 के कैलेंडर ईयर में इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 बार आउट हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली की अपील, प्रदूषण के खिलाफ मैच जीतना है तो मिलकर होगा खेलना

टिप्पणियां
बता दें कि कप्तान कोहली इसी साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पुणे टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हुए थे. इसके बाद जून में चैंपियंस ट्रॉफी में श्रीलंका के विरुद्ध ओवल वनडे मैच में जीरो पर आउट हुए. विराट सितंबर में कंगारूओं के खिलाफ चेन्नई वनडे मैच में भी बिना खाता खोले हुए आउट हुए थे. इसके बाद विराट अगले ही महीने अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ गुवाहाटी में हुए टी-20 मैच में जीरो पर आउट हुए थे और पांचवी बार कपिल के रिकॉर्ड की बराबरी 16 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन ही आउट हुए. 

VIDEO: प्रदूषण पर विराट कोहली ने की अपील



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement