NDTV Khabar

IND Vs SA: भारत की करारी हार के बाद ट्रोल हुए कप्तान विराट कोहली, लोगों ने किए ऐसे कमेंट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 72 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND Vs SA: भारत की करारी हार के बाद ट्रोल हुए कप्तान विराट कोहली, लोगों ने किए ऐसे कमेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कोहली ने पहली पारी में महज 5 रन बनाए थे
  2. दूसरी पारी में भी वो 28 रन ही बना सके
  3. भारतीय टीम को मिली 72 रनों से करारी हार
नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 72 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी इनिंग में जोरदार प्रदर्शन करते हुए अफ्रीकी टीम को महज 130 रन के स्कोर पर समेट दिया. लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने गेंदबाजों के इस प्रदर्शन पर पानी फेर दिया. भारतीय टीम को जीत के लिए 208 रन का लक्ष्य मिला था. सबको यही उम्मीद थी कि भारत यह लक्ष्य पार कर लेगा. लकिन अफ्रीकी गेंदबाजों ने इस छोटे से लक्ष्य को भी भारतीय टीम के लिए पहाड़ सा स्कोर साबित कर दिया और पूरी टीम को महज 135 के स्कोर पर समेट दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन पर बल्‍लेबाजों ने पानी फेरा, केपटाउन टेस्‍ट 72 रन से हारी टीम इंडिया
 
  भारतीय फैंस को कप्तान विराट कोहली से बहुत उम्मीद थी, लेकिन विराट भी अपनी टीम की नैया पार नहीं लगा पाए. कप्तान कोहली 28 रन बनाकर फिलेंडर का शिकार हो गए. दोनों ओपनरों के आउट होने के बाद लग रहा था कि कोहली अंत तक टिके रहेंगे, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण यह नहीं हो सका. भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका. भारतीय टीम के हार के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने विराट कोहली की जमकर खिंचाई की. लोगों ने हार के लिए कप्तान कोहली को ही जिम्मेदार माना. भारत के लिए अश्विन ने भुवनेश्वर के साथ मिलकर उम्मीद जगाई थी, लेकिन फिलेंडर ने दोनों की जोड़ी को तोड़कर भारतीय उम्मीदों पर पानी फेर दिया.
 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: INDvsSA: केपटाउन टेस्ट में हार के साथ ही विराट कोहली की कप्तानी में बन गए ये अनचाहे 'रिकॉर्ड'
 
विराट कोहली पर निशाना साधते हुए एक यूजर्स ने कहा, ‘’यह एक परफेक्ट उदाहरण था कि कभी भी पहले से सेलिब्रेट नहीं करना चाहिए, लेकिन साउथ अफ्रीकी टीम अंतिम बल्लेबाज के आउट होते ही टीम ऐसे जश्न मनाने लगी जैसे मैच जीत चुकी हो.” वहीं कई और लोगों ने भी हार के बाद कोहली पर निशाना साधा है.

VIDEO: ग्रीन टॉप विकेट पर मुश्किल में हैं भारतीय बल्लेबाज: सुनील गावस्कर
भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने अफ्रीकी टीम को 130 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. दोनों ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement