विराट इस साल सबसे ज्यादा कमाने वाले 100 खिलाड़ियों में इकलौते क्रिकेटर, इतनी कमाई की कोहली ने

इस सूची में पहला नंबर रोजर फेडरर का है, जिन्होंने इस साल 106 मिलियन डॉलर (करीब साढ़े आठ सौ करोड़ रुपये की कमाई की), तो कोहली (Virat Kohli) ने पिछले सालों में रैंकिंग में सुधार करते हुए अपनी सर्वश्रेष्ठ पायदान हासिल की

विराट इस साल सबसे ज्यादा कमाने वाले 100 खिलाड़ियों में इकलौते क्रिकेटर, इतनी कमाई की कोहली ने

विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  • विराट के आस-पास दुनिया में कोई क्रिकेटर नहीं!
  • स्विस किंग रोजर फेडरर हैं दुनिया में नंंबर एक कमाऊ
  • कोहली पर नोटों की बरसात जारी है!
नई दिल्ली:

फिलहाल इसे लेकर तमाम दिग्गज एकमत हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बल्लेबाज हैं. और आज के समय में विराट कोहली दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर बन चुके हैं. हाल ही में दुनिया की मशहूर मैगजीन फोर्ब्स ने दुनिया में साल 2020 मेंसबसे ज्यादा कमाई करने वाले दुनिया भर के सौ खिलाड़ियों की सूची जारी की और इस सूची में जगह बनाने वाले विराट इकलौते भारतीय क्रिकेटर व खिलाड़ी हैं. साथ ही, विराट कोहली (Virat Kohli) ने साल 2020 में अपनी रैंकिंग में सधार करते हए अपनी सर्वश्रेष्ठ पायदान हासिल की है. 

इस साल दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची विराट कोहली ने कई पायदान की छलांग लगाई है. साल 2018 में कोहली सबसे ज्यादा कमाई करने के के मामले में 83वें नंबर पर थे, लेकिन इस साल वह इस मामले में 66वें नंबर पर हैं. इस सूची में पहला नंबर रोजर फेडरर का है, जिन्होंने इस साल 106 मिलियन डॉलर (करीब साढ़े आठ सौ करोड़ रुपये की कमाई की). साल 1990 से यह सूची जार होने के बाद से रोजर फेडरर कमाई में टॉप पोजीशन हासिल करने वाले टेनिस के पहले खिलाड़ी हैं.

वहीं, विराट कोहली की बात करें, तो इस साल भारतीय कप्तान ने 26 मिलियन डॉलर (करीब 196 करोड़) रुपये साल भर में कमाए. इसमें से करीब 180 करोड़ रुपये विराट ने विज्ञापनों से कमाए, जबकि क्रिकेट सेलरी (बीसीसीआई और आईपीएल) के रूप में विराट को 15 करोड़ रुपये मिले. मतलब यह है कि विज्ञापनों से होने वाली कुल कमाई की तुलना में क्रिकेट सेलरी विराट के लिए एक तरह से ऊंट के मुंह में जीरे के समान है!!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे साल 2019 में विराट सबसे ज्यादा  कमाई के मामले में सौवें नंबर पर थे, लेकिन इस बार उन्होंने पिछले साल ही नहीं, बल्कि वह साल 2018 से भी आगे निकलते हुए 66वें नंबर आ गए. बता दें कि कोहली के पास फिलहाल 15 से लेकर 20 बड़े ब्रांड हैं, जिनसे वह सालाना मोटी रकम वसूलते हैं.और जिस अंदाज में कोहली का बल्ला हालिया समय तक आग उगलता रहा है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि अगले कुछ सालों में भी कोहली कमाई के मामले में कुछ ऐसे ही झंडे गाड़ते रहेंगे.

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ समय पहले करियर के बार में बड़ी बात कही थी.