NDTV Khabar

सर्रे काउंटी के लिए एक भी मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली, 15 जून को फिटनेस टेस्ट

इंग्लैंड और ऑयरलैंड के लंबे दौरे को देखते हुए बीसीसीआई ने विराट कोहली को लेकर कोई जोखिम न लेने का फैसला किया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सर्रे काउंटी के लिए एक भी मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली,  15 जून को फिटनेस टेस्ट

विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  1. बोर्ड की चिकित्सीय टीम ने लिया फैसला
  2. टीम की निगरानी में पुनर्वास कार्यक्रम से गुजरेंगे कोहली
  3. इंग्लैंड दौरे की तैयारियों को लगा झटका
नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली की इंग्लैंड दौरे की तैयारियों को जोर का झटका लगा है. गर्दन में चोट के कारण कोहली विराट कोहली अब सर्रे काउंटी को किसी भी मुकाबले में अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे. बीसीसीआई ने अपने ताजा बयान में कहा है कि गुजरी 17 मई को बेंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में फील्डिंग के दौरान विराट कोहली की गर्दन में मोच आ गई थी. जाहिर है कि ताजा स्थिति के बाद विरोट कोहली को इंग्लैंड दौरे की तैयारियों को जोर का झटका लगा है. 
  आज सुबह से ही विराट कोहली की चोट को लेकर उनके चाहने वालों को लेकर संशय बना हुआ था. बोर्ड के सूत्रों एनडीटीवी से बातचीत में कहा थ विराट कोहली हर्नियेटेड डिस्क (स्लिप डेस्क से पूर्व की स्थिति) के शिकार हो गए हैं. वहीं दूसरे अधिकारी ने इसे गर्दन में मोच का मामला बताया था. अब जबकि विराट ने खुद अपनी चोट को लेकर बयान जारी नहीं किया था, तो प्रशंसक चिंता के साथ-साथ भ्रम में थे कि विराट को आखिर चोट कौन से ही है. बहरहाल, अब बोर्ड ने अपने ताजा बयान से इस चर्चा पर पूर्ण विराम लगा दिया है. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने नीतिगत मामले में कभी मुझ पर दबाव नहीं बनाया: COA प्रमुख विनोद राय

टिप्पणियां
बोर्ड ने कहा है कि विराट को जून महीने के आखिरी में सर्रे के लिए दो चार दिनी मैच खेलने थे. लेकिन अब विराट कोहली सर्रे के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे. हालांकि इससे पहले बोर्ड अधिकारी ने कहा था कि विराट के सर्रे के कार्यक्रम को छोटा किया जा सकता है. लेकिन वीरवार सुबह बीसीसीआई की चिकित्सीय टीम ने विराट की चोट का आंकलन करने के बाद यह फैसला कि भारतीय कप्तान सर्रे काउंटी के लिए कोई मैच नहीं खेल पाने की स्थिति में हैं. विराट कोहली अब बोर्ड की चिकित्सीय टीम की निगरानी में पुनर्वास कार्यक्रम से गुजरेंगे. और इस प्रक्रिया से गुजरने के बाद विराट को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा. 

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी से बात की थी. 
बीसीसीआई के कार्यक्रम के अनुसार विराट कोहली का बेंगलुरु स्थित एनसीए में 15 जून को फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा. चिकित्सीय टीम को पूरा भरोसा है कि भारत के आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे से पहले विराट कोहली पूरी तरह फिट हो जाएंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement