NDTV Khabar

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ, खुश हुए भारतीय फैंस

भारत और पाकिस्‍तान के क्रिकेटरों के मैदान के बाहर के रिश्‍ते, मैदान पर दिखने वाली प्रतिद्वंद्विता से एकदम उलट होते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ, खुश हुए भारतीय फैंस

खास बातें

  1. मैदान के बाहर दोनों टीमों के खिलाड़ि‍यों के हैं दोस्‍ताना रिश्‍ते
  2. कोहली को बल्‍लेबाज के रूप में सर्वश्रेष्‍ठ मानते हैं मो. आमिर
  3. चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आमिर ने फेंका था घातक स्‍पैल
क्रिकेट के मैदान पर भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली और पाकिस्‍तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर भले ही जबर्दस्‍त प्रतिद्वंद्विता के लिए जाने जाते हो, लेकिन मैदान के बाहर इन दोनों के बीच बेहद दोस्‍ताना संबंध हैं. वैसे भी भारत और पाकिस्‍तान के क्रिकेटरों के मैदान के बाहर के रिश्‍ते, मैदान पर दिखने वाली प्रतिद्वंद्विता से एकदम उलट ही होते हैं. चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को पाकिस्‍तान के शोएब मलिक और अन्‍य खिलाड़ि‍यों के साथ हंसी-मजाक करते देखा गया था. स्‍पॉट फिक्सिंग के कारण लगे प्रतिबंध के कारण आमिर ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी तो विराट ने उनकी हौसला अफज़ाई की थी. यही नहीं विराट ने वर्ष 2016 के वर्ल्‍ड टी20 के पहले आमिर को एक बल्‍ला भी गिफ्ट किया था. वैसे, विराट और आमिर के बीच की मैदान की 'जंग' में ज्‍यादातर बार टीम इंडिया के कप्‍तान भारी पड़े हैं, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आमिर ने कोहली को आउट करके अपनी टीम के चैंपियन बनने की राह आसान की थी.
 
virat kohli
आमिर ने विराट कोहली को बल्‍लेबाज के रूप में रूट, स्मिथ और विलियम्‍सन से बेहतर माना है

पाकिस्‍तान के गेंदबाज आमिर, बल्‍लेबाज के रूप में विराट को बेहद ऊपर रेट करते हैं. हाल ही में ट्विटर पर फैंस से बातचीत करते हुए उन्‍होंने विराट कोहली का इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज बताया. मोहम्‍मद हमजा सईद नाम के एक प्रशंसक ने आमिर से पूछा कि आपके अनुसार इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज कौन है? आमिर का सीधा जवाब था-विराट कोहली.
 
एक अन्‍य प्रशंसक का सवाल था-जो रूट, केन विलियम्‍सन, स्‍टीव स्मिथ और विराट कोहली में सर्वश्रेष्‍ठ कौन है? इस सवाल का जवाब आमिर ने यह कहकर दिया कि 'ये सभी अच्‍छे हैं लेकिन मेरी निजी राय में विराट कोहली.'  भारतीय प्रशंसकों ने आमिर के इस जवाब को भरपूर सराहा. एक फैन ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा-आमिर भाई, विराट इस समय का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज है और आप सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज.एक क्रिकेटप्रेमी ने पूछा चैंपियंस ट्रॉफी में विराट कोहली का विकेट और आपकी पहली चैंपियंस ट्रॉफी में सचिन तेंदुलकर का विकेट, आपने किस विकेट का ज्‍यादा आनंद लिया? आमिर ने कहा-दोनों का.

यह भी पढ़ें
इंग्‍लैंड-पाक सीरीज के पहले 'प्रेशर गेम', पीटरसन, स्‍वान बोले-आमिर दूसरे चांस के हकदार नहीं
चैंपियंस ट्रॉफी : पाकिस्‍तान को चैंपियन बनाने के बाद हसन अली और मो. आमिर ने यह कहा

गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मो. आमिर ने घातक स्‍पैल फेंकते हुए रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली के विकेट झटके थे. उन्‍होंने इस स्‍पैल में छह ओवर में 16 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे. आमिर के इन झटकों के टीम इंडिया उबर नहीं पाई थी और फाइनल में पाकिस्‍तान की टीम से मुकाबला हार गई थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement