Test Rankings: स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को 'पछाड़ा', जसप्रीत बुमराह ने लगाई लंबी 'छलांग'

Test Rankings: स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को 'पछाड़ा', जसप्रीत बुमराह ने लगाई लंबी 'छलांग'

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे स्थान पर खिसके जबकि बॉलिंग में बुमराह तीसरे क्रम पर जा पहुंचे हैं

खास बातें

  • स्मिथ और कोहली के बीच है एक अंक का अंतर
  • स्मिथ ने विराट को पीछे छोड़ा, रैंकिंग में शीर्ष पर आए
  • गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर पहुंचे

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और भारत के विराट कोहली (Virat Kohli) को मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है. जहां टेस्ट क्रिकेट में रन औसत के मामले में स्मिथ को विराट पर बढ़त हासिल है, वहीं वनडे और टी20 क्रिकेट में विराट के 'विराट' रिकॉर्ड के आसपास भी स्टीव स्मिथ नहीं ठहरते. बात अगर टेस्ट क्रिकेट की करें तो आईसीसी की ओर से जारी की गई टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में स्मिथ ने विराट को एक अंक के अंतर से पीछे छोड़कर फिर नंबर वन रैंकिंग हासिल कर ली है. विराट को किंगस्टन टेस्ट की दूसरी पारी में 'गोल्डन डक' पर आउट होने के कारण यह नुकसान उठाना पड़ा. ताजा रैंकिंग में जहां स्मिथ के 904 अंक है जबकि विराट इससे एक अंक पीछे यानी 903 अंकों पर हैं. गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबर्दस्त प्रदर्शन के बल पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)ने बड़ी छलांग लगाई है. मंगलवार को जारी रैंकिंग में बुमराह तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

टेस्ट सीरीज में क्लीन-स्वीप के बाद कोहली ने कुछ यूं की बुमराह की तारीफ

टेस्ट बल्लेबाजी की रैंकिंग में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच स्थान की अदला-बदली हुई है. पहले स्थान पर चल रहे विराट अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं जबकि स्मिथ दूसरे स्थान से नंबर एक पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन तीसरे और भारत के चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के हैनरी निकोलस पांचवें और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट छठे स्थान पर हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के बूते अजिंक्य रहाणे चार स्थान की तरक्की करते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

टेस्ट क्रिकेट की गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 908 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा 851 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं. भारत के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) तीसरे और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन चोटिल होने के बावजूद पांचवें स्थान पर हैं.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com