IND vs SA: शॉन पोलाक ने बताया, क्‍यों विराट कोहली के पसंदीदा खिलाड़ी हैं हरफनमौला हार्दिक पंड्या..

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज शॉन पोलाक ने कहा है कि विराट कोहली भारतीय टीम के हरफनमौला हार्दिक पंड्या में अपनी झलक देखते हैं. उन्होंने भारतीय टीम में हार्दिक को लंबे समय तक मौके मिलने की भविष्यवाणी भी की.

IND vs SA: शॉन पोलाक ने बताया, क्‍यों विराट कोहली के पसंदीदा खिलाड़ी हैं हरफनमौला हार्दिक पंड्या..

हार्दिक पंड्या ने पांचवें वनडे में गेंदबाजी और फील्डिंग में शानदार प्रदर्शन किया (AFP फोटो)

खास बातें

  • कहा, हार्दिक में अपनी झलक देखते हैं विराट
  • उनका खेल के प्रति रवैया है कप्‍तान को पसंद
  • पांचवें वनडे में हार्दिक ने लिए थे दो विकेट
पोर्ट एलिजाबेथ:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज शॉन पोलाक ने कहा है कि विराट कोहली भारतीय टीम के हरफनमौला हार्दिक पंड्या में अपनी झलक देखते हैं. उन्होंने भारतीय टीम में हार्दिक को लंबे समय तक मौके मिलने की भविष्यवाणी भी की. पोलाक ने कहा, ‘कोहली को हार्दिक पंड्या का खेल के प्रति रवैया पसंद है. विराट जिस तरह का क्रिकेट खेलते हैं, हार्दिक के खेल से यह काफी मेल खाता है. ऐसे में यह तय है कि पंड्या को टीम में जमने और अपनी जगह पक्की करने के लिए लंबा समय मिलेगा.’टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज पोलाक ने कहा, ‘यह क्रिकेट की प्रकृति है, अगर कप्तान किसी खिलाड़ी के खेलने के तरीके को पसंद करता है तो खिलाड़ी को अतिरिक्त मौके मिलते हैं. मेरी राय में इसके कुछ भी गलत नहीं है.’

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे में हार्दिक बैटिंग करते हुए तो बिना कोई रन बनाए आउट हो गए, लेकिन गेंदबाजी में उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो विकेट लिए. फील्डिंग में भी कमाल करते हुए उन्‍होंने एक कैच लपका और एक बल्‍लेबाज को रन आउट किया. उनके इस प्रदर्शन का जीत को 73 रन की जीत दिलाने में अहम योगदान रहा. छह वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया इस समय 4-1 की बढ़त हासिल कर चुकी है.

वीडियो: सनी ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की कलाई के स्पिनरों की जोड़ी ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए मिलकर एक बार फिर छह विकेट चटकाए.  इन दोनों स्पिनरों की तारीफ करते हुए पोलाक ने कहा, ‘अगर आप उनके वनडे आंकड़े देखो तो कुलदीप का औसत 20 से कम है और उसने 38 विकेट चटकाए हैं. चहल भी इसी तरह का है और उसका औसत 22 का है. इन दोनों का इकोनामी रेट भी शानदार है. लेकिन क्या वे इंग्लैंड में भारत को वर्ल्‍डकप जिता सकते हैं? यह अच्छा है कि आपको वहां का दौरा करने का मौका मिलेगा जिससे वहां उनके प्रदर्शन का आकलन हो सकेगा. आपको इंग्लैंड में हमेशा ऐसे विकेट नहीं मिलेंगे जहां गेंद टर्न हो.’ (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com