Kobe Bryant की मौत से खेलजगत सदमे में, व‍िराट, सच‍िन और रोह‍ित शर्मा ने यूं दी श्रद्धांजल‍ि..

अमेर‍िका के द‍िग्‍गज बॉस्‍केटबॉल ख‍िलाड़ी कोबे ब्रायंट (Kobe Bryant) और उनकी बेटी ग‍ियाना की एक हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना (Helicopter Crash) में मौत हो गई है. कैल‍िफोर्न‍िया के केलाबासस में हुए इस हादसे में ब्रायंट और उनकी बेटी सह‍ित नौ लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

Kobe Bryant की मौत से खेलजगत सदमे में, व‍िराट, सच‍िन और रोह‍ित शर्मा ने यूं दी श्रद्धांजल‍ि..

बॉस्‍केटबॉल के महान प्‍लेयर्स में शाम‍िल Kobe Bryant का हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में न‍िधन हो गया है

खास बातें

  • हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में हुई ब्रायंट की मौत
  • हादसे में उनकी बेटी को भी जान गंवानी पड़ी
  • कोहली, रोह‍ित और फुटबॉलर रोनाल्‍डो ने भी जताया शोक

बॉस्‍केटबॉल के द‍िग्‍गज ख‍िलाड़ी कोबे ब्रायंट के न‍िधन से खेल जगत शोकाकुल है. टीम इंड‍िया के कप्‍तान व‍िराट कोहली और ओपनर रोह‍ित शर्मा ने ब्रायंट के न‍िधन पर शोक जताया है. कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा, ‘आज इस खबर को सुनकर बहुत दुखी हूं. बचपन की कई यादें जुड़ी हैं. सुबह जल्दी उठकर कोर्ट पर उनकी जादूगरी देखना, जिससे मैं मंत्रमुग्ध हो जाता था. जीवन कितना अप्रत्याशित और अस्थिर है. दुर्घटना में उनकी बेटी गियाना की भी मौत हो गई. मैं इससे बहुत आहत हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे. परिवार के प्रति संवेदना. ईश्वर उन्हें मजबूती प्रदान करे.'रोह‍ित शर्मा ने ल‍िखा, 'खेलजगत के ल‍िए दुखभरा द‍िन.खेल के महानतम प्‍लेयर्स में से एक इतनी जल्‍दी व‍िदा हो गया. कोबे ब्रायंट, उनकी बेटी और हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजल‍ि. '

सचिन तेंदुलकर ने भी बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट की हेलीकाप्टर दुर्घटना में मौत पर शोक व्यक्त किया है.  तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘कोबे ब्रायंट, उनकी बेटी गियाना और हेलीकॉप्टर में सवार अन्य लोगों की आकस्मिक मौत से दुखी हूं. उनके परिवार, मित्रों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं है.' वेस्‍टइंडीज के द‍िग्‍गज क्र‍िकेटर व‍िव रिचर्ड्स ने कहा, ‘खेल जगत का वास्तविक दिग्गज. प्रिय कोबे और उनकी बेटी की आत्मा को ईश्वर शांति प्रदान करे. ईश्वर परिवार को इस दुखद समय से उबरने के लिये शक्ति दे.' ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने कहा कि इस दुर्घटना से वह स्तब्ध हैं. उन्होंने कहा, ‘हर किसी की तरह मैं भी कोबे ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत से स्तब्ध और दुखी हूं. उनके परिवार और परिजनों के प्रति संवेदनाएं.' भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और श्रीलंका के पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने ने भी ब्रायंट की मौत पर शोक व्यक्त किया है.


बॉलीवुड स्‍टार रणवीर स‍िंह, अभ‍िषेक बच्‍चन, लारा दत्‍ता भूपत‍ि और अर्जुन कपूर ने भी सोशल मीड‍िया पर पोस्‍ट के जर‍िये ब्रायंट के न‍िधन पर शोक व्‍यक्‍त क‍िया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है क‍ि अमेर‍िका के द‍िग्‍गज बॉस्‍केटबॉल ख‍िलाड़ी कोबे ब्रायंट (Kobe Bryant)और उनकी बेटी ग‍ियाना की एक हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना (Helicopter Crash)में मौत हो गई. कैल‍िफोर्न‍िया के केलाबासस में हुए इस हादसे में ब्रायंट और उनकी बेटी सह‍ित नौ लोगों को जान गंवानी पड़ी. एनबीए के बेहतरीन प्‍लेयर, 41 वर्षीय ब्रायंट अपने न‍िजी हेलीकॉप्‍टर से यात्रा पर थे तभी यह अचानक नीचे आ गया और आग की लपटों में तब्‍दील हो गया. पांच बार के एनबीए चैंप‍ियन ब्रायंट की ग‍िनती बॉस्‍केटबॉल के महानतम प्‍लेयर्स में की जाती थी. उनकी मौत की खबर अमेर‍िकी बॉस्‍केटबॉल जगत के ल‍िए बड़ा धक्‍का है. एनबीए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है क‍ि ब्रायंट और उनकी बेटी की हादसे में इस तरह हुई मौत से हर कोई सदमे में है. व‍िलक्षण प्रत‍िभा और जीत के प्रत‍ि जुनून ये क्‍या हास‍िल क‍िया जा सकता है, ब्रायंट ने यह सबको द‍िखाया.