NDTV Khabar

क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया की दशक की टेस्‍ट टीम में Virat Kohli एकमात्र ए‍श‍ियाई, इंग्‍लैंड के हैं चार ख‍िलाड़ी

Cricket Australia: क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया ने वनडे के साथ-साथ अपनी दशक की टेस्‍ट टीम भी घोष‍ित की है. दशक की वनडे टीम का कप्‍तान जहां एमएस धोनी को घोष‍ित क‍िया गया था, वहीं दशक की टेस्‍ट टीम का नेतृत्‍व व‍िराट कोहली का सौंपा गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया की दशक की टेस्‍ट टीम में Virat Kohli एकमात्र ए‍श‍ियाई, इंग्‍लैंड के हैं चार ख‍िलाड़ी

Virat Kohli को क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया की दशक की टेस्‍ट टीम का कप्‍तान घोष‍ित क‍िया गया है

खास बातें

  1. व‍िराट इस टीम के कप्‍तान बनाए गए हैं
  2. ऑस्‍ट्रेेल‍िया के तीन प्‍लेयर इस टीम में शाम‍िल हैं
  3. दक्ष‍िण अफ्रीका के दो और न्‍यूजीलैंड के एक ख‍िलाड़ी को म‍िली जगह

Cricket Australia's Test Team Of The Decade: क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया (Cricket Australia)ने वनडे के साथ-साथ अपनी दशक की टेस्‍ट टीम भी घोष‍ित की है. दशक की वनडे टीम का कप्‍तान जहां एमएस धोनी को घोष‍ित क‍िया गया था, वहीं दशक की टेस्‍ट टीम का नेतृत्‍व व‍िराट कोहली (Virat Kohli)  का सौंपा गया है. टीम में स्‍थान पाने वाले व‍िराट कोहली भारत के एकमात्र क्र‍िकेटर हैं. टीम में एश‍िया के बाहर के प्‍लेयर्स का बोलबाला है. पाक‍िस्‍तान, बांग्‍लादेश, श्रीलंका और अफगान‍िस्‍तान का कोई प्‍लेयर टीम में जगह पाने में सफल नहीं रहा है.

क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेलि‍या ने घोष‍ित की दशक की वनडे टीम, धोनी सह‍ित तीन भारतीय शाम‍िल..

इंग्‍लैंड के चार और ऑस्‍ट्रेल‍िया के तीन ख‍िलाड़ी दशक की इस टेस्‍ट टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. इंग्‍लैंड के एल‍िस्‍टर कुक, बेन स्‍टोक्‍स, स्‍टुअर्ट ब्रॉड और जेम्‍स एंडरसन को टीम में जगह म‍िली है जबक‍ि ऑस्‍ट्रेल‍िया के डेव‍िड वॉर्नर, स्‍टीव स्‍म‍िथ और नाथन ल‍ियोन का चयन क‍िया गया है. न्‍यूजीलैंड के केन व‍िल‍ियमसन को टीम में स्‍थान म‍िला है जबक‍ि दक्ष‍िण अफ्रीका के एबी ड‍िव‍िल‍ियर्स और डेल स्‍टेन इस टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. ड‍िव‍िल‍ियर्स (AB de Villiers) इस टीम के व‍िकेटकीपर के रूप में चुने गए हैं. स्‍प‍िनर के तौर पर नाथन ल‍ियोन (Nathan Lyon)का चयन कई लोगों को चौंका गया है. भारत के रव‍िचंद्रन अश्‍व‍िन (Ravichandran Ashwin) पर तरजीह देते हुए उन्‍हें टीम में स्‍थान द‍िया गया है.


क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया की दशक की टेस्‍ट टीम इस प्रकार है..

टिप्पणियां

एल‍िस्‍टर कुक, डेव‍िड वॉर्नर, केन व‍िल‍ियमसन, स्‍टीव स्‍म‍िथ, व‍िराट कोहली, एबी ड‍िव‍िल‍ियर्स, बेन स्‍टोक्‍स, डेल स्‍टेन, स्‍टुअर्ट ब्रॉड, नाथन ल‍ियोन और जेम्‍स एंडरसन.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को देखकर सारा अली खान ने किया 'आदाब' तो भाईजान ने लगाया गले- देखें Video

Advertisement