NDTV Khabar

विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर
दुबई: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के दौरान व्यक्तिगत रूप से शानदार खेल दिखाने वाले विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान के करीब पहुंच गए हैं।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखला में 0-4 से शिकस्त मिली थी, लेकिन कोहली ने पांच मैचों की शृंखला में 291 रन का योगदान दिया था। वह अभी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। इस प्रदर्शन से उन्हें 11 रेटिंग अंक मिले, जिससे उनके कुल 870 रेटिंग अंक हो गए और वह पहले स्थान पर चल रहे एबी डिविलियर्स से महज दो अंक पीछे हैं।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सूची में छठे नंबर से सर्वश्रेष्ठ स्थान पर रहने वाले अगले खिलाड़ी हैं। शिखर धवन न्यूजीलैंड के खराब दौरे के कारण एक पायदान के नुकसान से 11वें स्थान पर खिसक गए। गेंदबाजी सूची में रवींद्र जडेजा तीन पायदान के नुकसान से नौंवे स्थान पर पहुंच गए।

इस बीच, रॉस टेलर और केन विलियम्सन को बल्लेबाजों की रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। टेलर छह पायदान के फायदे से 10वें स्थान पर हैं। टेलर ने पांच मैचों में सर्वाधिक 343 रन बनाए थे। विलिम्यसन को 361 रन बनाने से 20 पायदान का फायदा हुआ है, वह अपनी सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग पर पहुंच गए।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement