NDTV Khabar

जन्मदिन पर 'विराट' का इम्तिहान, उम्मीदों और मुश्किलों से भरा होगा मुकाबला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जन्मदिन पर 'विराट' का इम्तिहान, उम्मीदों और मुश्किलों से भरा होगा मुकाबला

विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कप्तान विराट कोहली 5 नवंबर को 27 साल के हो जाएंगे। 5 नवंबर को टीम इंडिया के इस युवा पोस्टर ब्वॉय का जन्मदिन है। खुशी के इस दिन पर कोहली का विराट इम्तिहान भी शुरू हो रहा है। मोहाली में जन्मदिन के मौके पर कप्तान विराट प्रोटियाज़ के खिलाफ टेस्ट में जंग का आगाज करेंगे।

द. अफ्रीका ने पिछले 9 सालों से टेस्ट सीरीज नहीं हारी
कप्तान के तौर पर पहला जन्मदिन मना रहे विराट कोहली के सामने इम्तिहान कितना बड़ा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि द. अफ्रीकी टीम ने विदेश में पिछले करीब 9 सालों से टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। आखिरी बार साल 2006 में प्रोटियाज़ श्रीलंका में श्रीलंका से 2 टेस्ट की सीरीज हारे थे। 2008 और 2010 के भारत दौरे पर प्रोटियाज के साथ टेस्ट सीरीज ड्रॉ रही थी।

कप्तान विराट कोहली की उम्मीद
एक दशक से ज्यादा हो चुका है जब टीम इंडिया अपनी ही जमीन पर अफ्रीकी टीम को टेस्ट में पटखनी नहीं दे पाई है। पहले टेस्ट में ईशांत के न खेलने से कोहली के सामने मुश्किल और बड़ी है हालांकि कप्तान के तौर पर कोहली का खुद का रिकॉर्ड और स्पिनर्स की फॉर्म उम्मीद जरूर बंधाता है।

आक्रामक क्रिकेट की वकालत
कप्तान के तौर पर बल्लेबाज़ विराट ने 6 टेस्ट मैचों में 63.27 की औसत से 696 रन बनाए हैं। अश्विन और मिश्रा की जोड़ी ने श्रीलंका में खेली 3 टेस्ट की सीरीज में 36 विकेट निकाले थे। विराट आक्रामक क्रिकेट की वकालत करते हैं। ऐसे में टी-20 और वनडे में हार के बाद उनका ये आक्रामक रवैया क्या रंग लाता है इस पर सबकी निगाहें होंगी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement