NDTV Khabar

विराट कोहली ने पीएम मोदी को भी पीछे छोड़ा, उनके अनुष्का शर्मा वाले ट्वीट को मिला गोल्डन ट्वीट अवॉर्ड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली ने पीएम मोदी को भी पीछे छोड़ा, उनके अनुष्का शर्मा वाले ट्वीट को मिला गोल्डन ट्वीट अवॉर्ड

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वर्ल्ड टी-20 में अनुष्का शर्मा सोशल मीडिया पर बनीं थीं निशाना
  2. विराट कोहली के खराब प्रदर्शन पर क्रिकेट फैन्स हो गए थे नाराज
  3. ट्विटर ने विराट के ट्वीट को महिलाओं के पक्ष में आवाज माना है
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली न केवल मैदान पर बल्कि सोशल मीडिया पर भी खुद को अभिव्यक्त करने से नहीं चूकते. फिर चाहे वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छ भारत अभियान हो या नोटबंदी का फैसला या फिर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का नाम उनसे जोड़े जाने और उनके प्रदर्शन के लिए अनुष्का को निशाना बनाए जाने का मामला हो. अनुष्का से ही जुड़े एक मामले में उनके ट्वीट को ट्विटर ने साल 2016 का बेस्ट ट्वीट चुनते हुए उसे ‘गोल्डन ट्वीट ऑफ 2016’ घोषित किया है. सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने साल के सबसे प्रभावी ट्वीट्स की लिस्ट जारी की है, जिसमें पीएम मोदी का नोटबंदी के फैसले वाला ट्वीट भी शामिल है, लेकिन अव्वल रहा विराट कोहली का ट्वीट, जिसे ट्विटर ने महिलाओं की सुरक्षा और उनके बचाव के लिए एक पुरजोर आवाज माना है. आइए जानते हैं कि विराट ने ट्वीट क्या किया था...


टिप्पणियां

विराट कोहली ने यह ट्वीट मार्च 2016 में किया था, जिसे उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में उनके खराब प्रदर्शन के लिए अनुष्का शर्मा को जिम्मेदार ठहराए जाने के बाद पोस्ट किया था. खास बात यह कि उस समय अनुष्का और विराट के बीच ब्रेकअप की भी खबरे थीं. हालांकि फिलहाल तो सब ठीक है और दोनों हाल ही में युवराज की शादी में थिरकते हुए भी दिखे थे.

ट्विटर का मानना है कि विराट की यह आवाज महिलाओं की सुरक्षा और उनके बचाव के लिए उठाई गई थी. यह बहुत ही शानदार ट्वीट था. इसीलिए उनके इस ट्वीट को गोल्‍डन ट्वीट ऑफ द इयर के अवॉर्ड से नवाजा गया है. विराट के इस ट्वीट को लगभग 40,000 से अधिक लोगों ने रीट्वीट किया और 12,000 लोगों ने इस पर रिप्‍लाई किया था, वहीं 1 लाख से ज्‍यादा लोगों ने इसे फेवरेट के रूप में चुना था.

 
दरअसल, ट्विटर ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें सबसे ज्यादा प्रभावशाली ट्वीट में विराट का नाम सबसे ऊपर है. प्रचलित ट्वीट की लिस्ट में पीएम मोदी का नाम भी है. इसमें पीएम की नोटबंदी की घोषणा वाला ट्वीट शामिल है.
 

फिलहाल बात विराट के ट्वीट की करते हैं. विराट ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट पर लिखा, "लगातार बिना रुके अनुष्का शर्मा के पीछे पड़े रहने वालों को शर्म आनी चाहिए... कुछ तो रहम करो... उसने (अनुष्का ने) हमेशा मुझे सकारात्मकता ही दी है..."
 
इसके साथ ही विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर भी विस्तृत पोस्ट लिखा, और कहा था, "उन लोगों को शर्म आनी चाहिए, जो बेहद लंबे समय से हर गलत और नकारात्मक चीज़ को अनुष्का से ही जोड़ डालते हैं... उन लोगों को खुद को पढ़ा-लिखा कहने में शर्म आनी चाहिए... जब मेरे खेल में मैं कैसा प्रदर्शन करता हूं, उसका अनुष्का से कोई लेना-देना नहीं है, उसे दोषी ठहराने वालों को शर्म आनी चाहिए... अगर उन्होंने कुछ किया है, तो वह है कि उन्होंने मुझे प्रेरित किया, और हमेशा मुझे सकारात्मकता दी... यह बात मैं बहुत पहले कह देना चाहता था... उन लोगों को शर्म आनी चाहिए, जो मज़ाक उड़ाते हैं... और हां, मुझे इस पोस्ट के लिए किसी तरह का सम्मान नहीं चाहिए, बल्कि कुछ तरस खाइए, और उनका (अनुष्का शर्मा का) सम्मान कीजिए... अपनी बहन या गर्लफ्रेंड या पत्नी के बारे में सोचिए, वह कैसा महसूस करेंगी, अगर कोई उनके पीछे पड़ा रहे, और बहुत सहजता से किसी भी समय सार्वजनिक रूप से उनका मज़ाक उड़ाए..."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement