इस नवोदित टीम के खिलाड़‍ियों की प्रतिभा के कायल हुए विराट कोहली, जानिए तारीफ में क्‍या कहा....

इंटरनेशनल क्रिकेट की नवोदित अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ि‍यों की प्रतिभा के टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली कायल हो गए हैं.

इस नवोदित टीम के खिलाड़‍ियों की प्रतिभा के कायल हुए विराट कोहली, जानिए तारीफ में क्‍या कहा....

अफगानिस्‍तान टीम के प्‍लेयर्स की जुझारू क्षमता के विराट कोहली कायल हो गए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-मैं आपके सफर और भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं देता हूं
  • मैं आपके खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन को लगातार फॉलो कर रहा हूं
  • आप खुद के साथ ईमानदार रहे तो जरूर कामयाबी रहेंगे
नई दिल्‍ली:

इंटरनेशनल क्रिकेट की नवोदित अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ि‍यों की प्रतिभा के टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली कायल हो गए हैं. आतंकवाद, सुविधा का अभाव और क्रिकेट की अधोसंरचना की कमी के बावजूद अफगान खिलाड़ियों और टीम ने जिस तरह से विश्‍व क्रिकेट में सफलताएं हासिल की हैं, विराट ने उसकी जमकर प्रशंसा की है. अफगान क्रिकेट बोर्ड द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कोहली ने अफगान टीम और इसके खिलाड़ि‍यों को सराहा है.

इस वीडियो में विराट ने कहा है, 'मैं आपको टी20 टूर्नामेंट के लिए बधाई देना चाहता हूं. क्रिकेट के अब तक आपके सफर और भविष्य के लिए मैं आपको शुभकामनाएं देना चाहता हूं. आप लोगों को देखना हमेशा अच्छा लगता है. मैं आपके प्रदर्शन को फॉलो कर रहा हूं.' कोहली ने आगे कहा, 'मैं कभी अफगानिस्तान नहीं गया लेकिन मैं इसके बारे में बहुत सी कहानियां सुनी हैं. खेल के प्रति आपके खिलाड़ि‍यों में मुझे वह जुनून नजर आता है, जो कामयाबी के लिए जरूरी है. खासतौर पर जब आपके क्रिकेटर मैदान पर होते हैं तो वह जज्बा और निखरकर आता है.' अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को इस साल जून में ही टेस्ट टीम का दर्जा दिया गया है. अब यह टीम टेस्ट खेलने वाले 12 चुनिंदा देशों के समूह का हिस्सा है. कोहली ने अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटरों को सलाह भी दी है. उन्होंने कहा, 'अभी तक के अपने छोटे से सफर में मैंने यह सीखा है कि आत्मविश्वास और मेहनत आपको जिंदगी के हर मुकाम पर कामयाबी दिलाएगी. कुछ बाधाएं जरूर आएंगी लेकिन अगर आप खुद के साथ ईमानदार रहें तो आप जरूर कामयाब होंगे. तो जो भी आप करें उसे पूरे जोश और मेहनत के साथ करें.

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके

गौरतलब है कि अफगानिस्‍तान के राशिद खान ने आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में  गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया है. राशिद की गेंदबाजी का सामना करना दुनिया के लिए नामी बल्‍लेबाजों के लिए भी मुश्किल साबित हो रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com