विराट कोहली ने पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार के बेटे को भेजा वीडियो संदेश, कहा- दूंगा खास गिफ्ट

विराट कोहली ने पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार के बेटे को भेजा वीडियो संदेश, कहा- दूंगा खास गिफ्ट

पिछले दिनों विव रिचर्ड्स के बेटे माली ने उन्हें पेंटिंग गिफ्ट की थी...

नई दिल्ली:

वीरेंद्र सहवाग जहां सोशल मीडिया का उपयोग इन दिनों हंसी-मजाक और क्रिकेटर्स का खास अंदाज में बधाई देने के लिए कर रहे हैं, वहीं विराट कोहली कुछ अलग ही तरह से इसका उपयोग करते हैं। कोहली जहां क्रिकेट की चर्चा करते हैं, वहीं फैन्स से भी रूबरू होते हैं। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग है। उनके फैन भारत में ही नहीं विश्वभर में फैले हुए हैं। अब एक पाकिस्तानी इंटरनेशनल अंपायर का बेटा भी उनकी इस सूची में शामिल हो गया है।

पाकिस्तान के इस फैन का नाम है हसन, जो आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल अंपायर अलीम डार के बेटे हैं। अलीम डार क्रिकेट जगत के सबसे सम्मानित अंपायरों में से एक हैं। उनके बेटे हसन ने हाल ही में विराट के लिए एक वीडियो मैसेज भेजा था। गौरतलब है कि हसन खुद भी एक क्रिकेटर बनना चाहते हैं।

मिलने के लिए किया आमंत्रित
विराट कोहली ने हसन को ऐसे टूर में मिलने के लिए आमंत्रित किया है, जिसमें अलीम डार अंपायरिंग कर रहे हों। कोहली ने यह भी वादा किया है कि वह अपने हस्ताक्षर वाला एक बैट भी उनके लिए भेजेंगे। हसन के लिए यह गिफ्ट खास होगा, क्योंकि यह एक ऐसे बल्लेबाज की ओर से भेजा रहा है, जो इन दिनों वर्ल्ड क्रिकेट के टॉप बल्लेबाजों में से एक है।

वीडियों में कोहली ने हसन को संदेश दिया है, “हसन जी, मैं आपके अब्बू के साथ बैठा हूं यार। मुझे आपका वीडियो मिला, थैंक्यू सो मच। मैं आपसे कहूंगा कि मेहनत और लगन बहुत जरूरी हैं, अपना खेल सुधारते रहिए और खुद पर यकीन रखिए। उम्मीद है कि मैं आपसे किसी टूर के दौरान जरूर मिलूंगा, जहां अलीमभाई अंपायरिंग कर रहे होंगे। मैं आपको ऑटोग्राफ किया हुआ बल्ला भेजूंगा। खुदा हाफिज।” (नीचे सुनिए वीडियो पूरा संदेश)

डार इन दिनों भारत और वेस्टइंडीज की सीरीज में अंपायरिंग कर रहे हैं। इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से जमैका में खेला जाना है। जब कोहली को हसन का संदेश मिला तो उन्होंने यह वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया और हसन को भेज दिया।

पाक गेंदबाज आमिर को दिया था बैट
टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान विराट कोहली ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स में बैट गिफ्ट किया था।
 

आमिर को बैट गिफ्ट करते विराट कोहली (फाइल फोटो : AFP)

रिचर्ड्स का बेटा भी है फैन
वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स जहां टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के मुरीद हो गए हैं, वहीं उनका बेटा माली और उसके दोस्त भी तो कोहली के फैन हो गए हैं। माली अभी जूनियर क्रिकेटर हैं और अब तक 18 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं। वह अपने दोस्तों संग टीम होटल में कोहली से मिलने गए और अपने कलाकार दोस्त के साथ बनाई पेंटिंग उन्हें भेट की।

माली रिचर्ड्स ने बीसीसीआई टीवी से कहा, ‘‘हमने उनके (विराट कोहली) पहले दोहरे शतक को यादगार बनाने के बारे में सोचा। हमने मिलकर सिर्फ एक दिन में पेंटिंग बनाई और यहां उन्हें देने आए।’’

दोहरा शतक बनाने वाले पहले भारतीय कप्तान
हाल ही में 3000 टेस्ट रन पूरे करने वाले कोहली टेस्ट क्रिकेट में विदेशी सरजमीं पर दोहरा शतक जड़ने वाले पहले भारतीय कप्तान बने हैं। कप्तान के रूप में वेस्टइंडीज के मैदान पर शतक लगाने की बात करें, तो विराट कोहली टीम इंडिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्‍होंने कप्तान के रूप में वेस्टइंडीज के मैदान पर शतक लगाया है। 11,मार्च 1983 में कपिल देव ने क्‍वींस पार्क ओवल में 100 रन बनाए थे, फिर 2006 में राहुल द्रविड़ ने ग्रॉस इस्लेट में 146 रन की पारी खेली थी।

विव रिचर्डस ने विराट की पारी को शानदार बताते हुए कहा था, ‘‘यह आला दर्जे का शतक है। सर विवियन रिचर्डस मैदान पर दोहरा शतक बनाना काफी कठिन है। बतौर बल्लेबाज मुझे यह पारी देखकर मजा आया, हालांकि यह वेस्टइंडीज के खिलाफ था। मैं बेहतरीन पारियों का कद्रदान हूं।’’


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com