NDTV Khabar

द्रविड़-कोहली हैं मेरे हीरो, रणजी में फिफ्टी का नया रिकॉर्ड बनाने वाले बंदीप सिंह ने NDTV से कहा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
द्रविड़-कोहली हैं मेरे हीरो, रणजी में फिफ्टी का नया रिकॉर्ड बनाने वाले बंदीप सिंह ने NDTV से कहा

फोटो - बंदीप सिंह से साभार

अगरतला में त्रिपुरा के खिलाफ रणजी खेलते हुए नया रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले बल्लेबाज बंदीप सिंह की इससे पहले कोई खास पहचान नहीं थी, लेकिन त्रिपुरा के खिलाफ दूसरी पारी में उनके तूफानी अर्धशतक (16 गेंदों पर नाबाद 51 रन) के बाद क्रिकेट सर्किट में अचानक उनकी चर्चा तेज हो गई। बंदीप खुद विराट की तरह खेलना चाहते हैं और उन्हें अपना हीरो मानते हैं।

स्वभाव से शर्मीले बंदीप कहते हैं, 'मुझे अपनी टीम के लिए अच्छा खेलना है। मैं राहुल दविड़ और विराट कोहली को अपना हीरो मानता हूं और उन्हीं की तरह बल्लेबाजी करना चाहता हूं।'

IPL में कौन नहीं खेलना चाहता
आईपीएल में खेलने के सवाल पर बंदीप ने हंसते हुए कहा, "शायद आईपीएल में खेलने का मौका मिल जाए। आईपीएल में कौन नहीं खेलना चाहेगा?"
 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करना पसंद
बंदीप के घरेलू क्रिकेट में अब तक के आंकड़े बेहद प्रभावित करने वाले शायद ना नज़र आएं, लेकिन वो कहते हैं कि वो नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं जहां हालात को देखते हुए संभलकर धीमे बल्लेबाजी करना टीम के लिए फायदेमंद होता रहा है। वो यह भी कहते हैं कि मौका मिला तो वो बड़े शॉट्स खेलने का दम दिखा सकते हैं। उन्हें यह भी लगता है कि उनकी इस पारी के बाद उन्हें बैटिंग क्रम में ऊपर जाने का मौका मिल सकता है। वे कहते हैं कि उनके कप्तान मिथुन मन्हास ने उनकी खूब हौसलाअफजाई की है।

टिप्पणियां
यूसुफ पठान के नाम था रिकॉर्ड
जम्मू कश्मीर के बंदीप सिंह ने त्रिपुरा के खिलाफ ग्रुप सी के मैच में सिर्फ़ 15 गेंदों पर अर्धशतक बनाकर एक रिकॉर्ड कायम कर दिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड हिमाचल प्रदेश के शक्ति सिंह और बड़ोदरा के यूसुफ पठान (18 गेंदों पर अर्धशतक) के नाम था। 4 छक्के और 6 चौके से सजी पारी के दौरान बंदीप ने हैरान करने वाले स्ट्राइक रेट (318.75) से बल्लेबाजी की और रणजी के इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गए।

26 साल के बंदीप सिंह ने 23 फर्स्ट क्लास मैचों में 39.71 के स्ट्राइक रेट से अबतक 1016 रन जोड़े हैं, जबकि 14 लिस्ट-ए के मैचों में 60.25 के स्ट्राइक रेट से 241 रन बनाए हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement