NDTV Khabar

Virat Kohli और Ravi shastri अब MS Dhoni की अनुपस्थिति में Rohit Sharma को देना चाहते हैं नई भूमिका

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Virat Kohli और Ravi shastri अब MS Dhoni की अनुपस्थिति में Rohit Sharma को देना चाहते हैं नई भूमिका

India vs South Africa: Virat kohli और Rohit Sharma की फाइल फोटो

खास बातें

  1. कहीं यह बीसीसीआई का तो निर्देश नहीं !
  2. रोहित की नाराजगी दूर करने की कोशिश !
  3. रोहित का आईपीएल रिकॉर्ड बहुत ही अच्छा
नई दिल्ली:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बेहतरीन कप्तान हैं इस बात से सभी अच्छी तरह वाकिफ हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का तीन बार विजेता बनाया है. भारतीय टीम की कप्तानी भी उन्होंने जब-जब की है सफलता ही हाथ लगी है. रिकार्ड इस बात की गवाही देते हैं. शायद यही वजह है कि अब टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने रोहित शर्मा को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की गैरमौजूदगी में नई भूमिका प्रदान करना चाहते हैं 

टीम के उप-कप्तान रोहित को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में कई बार गेंदबाजों के पास जाकर उनसे बातें करते देखा जा सकता था. टीम प्रबंधन में मौजूद एक सूत्र ने कहा कि विकेट के पीछे सलाह देने के लिए धोनी टीम में नहीं हैं. ऐसे में कप्तान और कोच को लगता है कि रोहित अगर गेंदबाजों के साथ अपने विचार साझा करें तो काफी मदद होगी. 


यह भी पढ़ें: इस वजह से Jasprit Bumrah हुए टेस्ट टीम से बाहर, Umesh Yadav लेंगे जगह

उन्होंने कहा, "आप नहीं चाहते कि ज्यादा लोग आगे रहें और काम बिगड़ जाए. सही संतुलन बनाए रखने की हमेशा जरूरत होती है. मैच के बीच में युवाओं को असमंजस की स्थिति में डालना सही नहीं है. कोहली और धोनी टीम के खिलाड़ियों को मार्गदर्शन दे रहे थे. धोनी की अनुपस्थिति में महसूस किया जा रहा है कि रोहित को युवाओं से लगातार बात करनी चाहिए और मैदान पर ज्यादा सक्रिय रहना चाहिए"

यह भी पढ़ें: Yuvraj Singh ने Rishabh Pant के मामले में टीम इंडिया मैनेजमेंट को दी यह नसीहत..

उन्होंने कहा, "रोहित टीम का के लिए रणनीति बनाने वाले समूह का हिस्सा हैं और ऐसा पहली बार नहीं होगा कि वह खिलाड़ियों से अपने विचार साझा करेंगे. कप्तान और कोच उन पर विश्वास करते हैं. जब एक सीनियर खिलाड़ी गेंदबाजों को समझता है तो यह टीम के लिए अच्छा होता है." रोहित के साथ खेलने वाले एक युवा ने कहा कि रोहित कप्तान की तरह की युवा खिलाड़ियों का साथ देते हैं. उन्होंने कहा, "आपको अपने बारे में कई बातें महसूस हो सकती हैं, लेकिन सीनियर जब मदद करते हैं तो इससे काफी मदद मिलती है. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार जान लीजिए. 

टिप्पणियां

चाहे कोहली भाई हों या रोहित भाई, यह दोनों आपको अपना खेल खेलने की स्वतंत्रता देते हैं. यह लोग अपने आप को आप पर हावी नहीं करते हैं. रोहित भाई भी मैदान पर सिर्फ आपको सुझाव देते हैं जो काम कर सकते हैं. इसके बाद यह आप पर निर्भर है कि आप उसे मानें या नहीं."



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को देखकर सारा अली खान ने किया 'आदाब' तो भाईजान ने लगाया गले- देखें Video

Advertisement