Aus vs Ind: रहाणे के शतकीय पारी को देखकर Virat Kohli भी हुए खुश, बोले- 'सर्वश्रेष्ठ पारी जिंक्स.."

Aus Vs Ins: भारतीय टीम के दूसरे दिन शानदार परफॉर्मेंस पर भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना रिएक्शन दिया है, कोहली ने खासकर रहाणे (Ajinkya Rahane) की खूब तारीफ की है.

Aus vs Ind: रहाणे के शतकीय पारी को देखकर Virat Kohli भी हुए खुश, बोले- 'सर्वश्रेष्ठ पारी जिंक्स..

Aus vs Ind: रहाणे ने दूसरे टेस्ट में जमाया शतक, विराट कोहली ने ट्वीट कर दिया अपना रिएक्शन

Aus vs Ind: कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के मुश्किल परिस्थितियों में लगाये गये आकर्षक सैकड़े और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन रविवार को यहां अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 277 रन बनाये. भारतीय टीम अबतक 82 रन की बढ़त हासिल करने में सफल हो गई है. भारतीय टीम के दूसरे दिन शानदार परफॉर्मेंस पर भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना रिएक्शन दिया है. कोहली ने ट्वीट कर टीम के परफॉर्मेंस को सराहा है. कोहली ने ट्वीट में लिखा, " एक और बेहतरीन दिन हमारे लिए, टेस्ट क्रिकेट अपने चरम पर, यकीनन टॉप बल्लेबाजी जिंक्स." बता दें कि कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 12वां शतक जमाया.

Aus vs Ind 2nd Test: रहाणे की पारी के मुरीद हुए पूर्व क्रिकेटर और फैंस, सोशल मीडिया पर मिल रही जमकर सराहना

रहाणे की पारी के दम पर ही भारतीय टीम दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक 277 रन बना पाने में सफल रही है. रहाणे ने अपनी नाबाद 104 रन की पारी में अबतक 200 गेंद का सामना किया है जिसमें 12 चौके शामिल रहे. नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट जाने के कारण विषम परिस्थितियों में कप्तानी का जिम्मा संभालने वाले रहाणे ने एक कुशल सेनापति की तरह आगे बढ़कर नेतृत्व किया. उन्हें जडेजा (नाबाद 40) के रूप में अच्छा साथी मिला जिसके साथ उन्होंने छठे विकेट के लिये अभी तक 104 रन जोड़े हैं.


Aus vs Ind: रहाणे ने शतक जमाकर तोड़ा 21 साल पुराना सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर रहाणे शतक जमाने वाले दूसरे भारतीय कप्तान भी बने हैं. रहाणे ने 21 साल पहले सचिन के द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. सचिन ने 1999 में बतौर कप्तान खेलते हुए इसी मैदान पर 116 रन की पारी खेली थी. 

भारत ने मैच के पहले दिन आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रन पर आउट कर दिया था. इस तरह से भारतीय टीम को अब 82 रन की बढ़त मिल चुकी है. भारत इसमें अधिक से अधिक इजाफा करना चाहेगा तथा यह बढ़त पिच की प्रकृति और टीम के मजबूत आक्रमण को देखते हुए निर्णायक साबित हो सकती है. भारत एडीलेड में पहला मैच आठ विकेट से गंवाने के कारण सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है. (इनपुट भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​