Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

विराट कोहली को रवि शास्‍त्री ने बताया 'बेहद खास', इन दो महान खिलाड़ि‍यों से की तुलना...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली को रवि शास्‍त्री ने बताया 'बेहद खास', इन दो महान खिलाड़ि‍यों से की तुलना...

रवि शास्‍त्री और विराट कोहली की 'जुगलबंदी' ने भारतीय टीम के लिए कई सफलताएं हासिल की हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, रिचर्ड्स की तरह हावी होकर खेलते हैं विराट
  2. हर मामले में उनका काम करने का तरीका है अलग
  3. टीम को लीड करने के मामले में इमरान की तरह हैं

विराट कोहली को निर्विवाद रूप से इस समय विश्‍व क्रिकेट का शहंशाह माना जा सकता है. टीम इंडिया के कप्‍तान इस समय अपनी लगभग हर पारी में कोई न कोई रिकॉर्ड बना रहे हैं. इस बार आईसीसी अवार्ड्स में भी उनकी धूम रही. इन अवार्ड्स में आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए सर गैरी सोबर्स ट्रॉफी जीतने के अलावा उन्‍होंने आईसीसी टेस्‍ट प्‍लेयर ऑफ द ईयर और आईसीसी वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर का भी पुरस्‍कार जीतकर इतिहास रचा. ये तीनों अवार्ड एक साथ अपने नाम करने वाले विराट दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं. कप्‍तानी में भी अपने कौशल का लोहा मनवाते हुए विराट ने ऑस्‍ट्रेलिया के उसी के देश में टेस्‍ट और वनडे सीरीज हराने का कारनामा किया. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ उसके ही देश में वनडे सीरीज भी भारतीय टीम ने जीती. कोच रवि शास्‍त्री और कप्‍तान विराट कोहली की 'जुगलबंदी' में टीम इंडिया के विदेश में प्रदर्शन में काफी सुधार आया है. शास्‍त्री ने कोहली को बेहद खास बताते हुए उनकी तुलना विश्‍व क्रिकेट के दो दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों वेस्‍टइंडीज के विव रिचर्ड्स और पाकिस्‍तान के इमरान खान से की है.  

कोच रवि शास्त्री का कुलदीप यादव के बारे में 'बड़ा बयान', मतलब कि....


विराट को बेहद खास बताते हुए रवि शास्‍त्री ने कहा कि भारतीय रन मशीन विराट कोहली, वेस्‍टइंडीज के विव रिचर्ड्स की तरह हैं. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्‍होंने कहा कि विराट भी रिचर्ड्स की ही तरह वर्चस्‍व स्‍थापित करके खेलते हैं. वे हावी होकर खेलना पसंद करते हैं. अनुशासन हो, ट्रेनिंग या फिर समर्पण भाव हर मामले में वे उनके काम करने तरीके सबसे अलग हैं. वेबसाइट Cricbuzz ने शास्‍त्री के हवालेसे कहा कि कप्‍तानी के मामले में विराट मुझे पाकिस्‍तान के इमरान खान की याद दिलाते हैं. भारत खुशकिस्‍मत है कि उसके पास ऐसा लीडर है. टीम को फ्रंट से लीड करने, श्रेष्‍ठता के मामले में अपना उदाहरण रखने और स्‍टेंडर्ड सेट करने के मामले में वे काफी कुछ इमरान जैसे हैं.

'इस कारण' वर्ल्‍डकप-2019 की भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा को चाहते हैं हरभजन

टिप्पणियां

वर्ष 2018 में विराट कोहली ने रनों का अंबार लगाया. 30 वर्षीय विराट ने 2018 में 13 टेस्‍ट में 55.08 के औसत से 1322 रन बनाए. वनडे में भी उनके बल्‍ले की 'धमक' के आगे दिग्‍गज गेंदबाज संघर्ष करते नजर आए. वर्ष 2018 में विराट ने 14 वनडे में 133.55 के औसत से 1202 रन बना डाले, जिसमें छह शतक शामिल रहे. वनडे में शतकों के मामले में विराट इस समय दूसरे स्‍थान पर हैं और उनसे ज्‍यादा शतक सचिन तेंदुलकर ने ही बनाए हैं. 10 टी20 मैचों में उन्‍होंने 211 रन बनाए.

वीडियो: तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मुस्लिम युवक दीवान शरीफ मुल्ला बने लिंगायत संत! मठ प्रमुख के तौर पर होगी ताजपोशी

Advertisement