विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो वनडे और T-20 सीरीज के लिये आराम

भारतीय कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैच की श्रृंखला के दो अंतिम मैचों और इसके बाद होने वाली टी20 श्रृंखला के लिये विश्राम दिया गया है.

विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो वनडे और T-20 सीरीज के लिये आराम

विराट कोहली (Virat Kohli).

खास बातें

  • विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो वनडे से आराम
  • टी-20 सीरीज के लिए भी आराम
  • रोहित शर्मा उनकी अनुपस्थिति में होंगे कप्तान
नेपियर:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैच की श्रृंखला के दो अंतिम मैचों और इसके बाद होने वाली टी20 श्रृंखला के लिये विश्राम दिया गया है. उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उनकी अनुपस्थिति में टीम की अगुवाई करेंगे. चयन समिति और टीम प्रबंधन ने पिछले दो महीनों में उनके व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए यह फैसला किया. इस दौरान उन्होंने भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला में पहली बार जीत दिलायी. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘‘पिछले कुछ महीनों में उनके कार्यभार को देखते हुए टीम प्रबंधन और सीनियर चयन समिति का यह विचार था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से पहले उन्हें उचित आराम दिया जाना आदर्श होगा. '' 

धोनी और कोहली की चालबाजी में फंसा न्यूजीलैंड, कप्तान विलियमसन के प्लान को यूं किया फेल

इसके अनुसार, ‘‘न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिये टीम में कोहली की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जायेगा. रोहित शर्मा अंतिम दो वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में टीम के कप्तान होंगे.'' ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला के लिये आराम दिया गया था. उन्हें सितंबर में एशिया कप के लिये भी ब्रेक दिया गया था और रोहित ने संयुक्त अरब अमीरात में टीम की अगुवाई करते हुए टीम को खिताब दिलाया था. भारतीय खिलाड़ियों का मई से जुलाई तक होने वाले विश्व कप के लिये कार्यक्रम काफी व्यस्त है. 

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर जहीर अब्‍बास बोले, सचिन तेंदुलकर के सारे रिकॉर्ड तोड़ेंगे विराट कोहली...

भारत 24 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे की मेजबानी करेगा और इसके तुरंत बाद आईपीएल आयोजित किया जायेगा. भारत ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरूआती मैच में जीत दर्ज कर भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है.

VIDEO: भारत की ऑस्ट्रेलिया में पहली द्विपक्षीय सीरीज जीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से)