विराट कोहली बोले, 'कैच छोड़ने वाले टेलर के लिए दुखी हूं, मैं भी ऐसी स्थिति से गुजर चुका हूं'

विराट कोहली बोले, 'कैच छोड़ने वाले टेलर के लिए दुखी हूं, मैं भी ऐसी स्थिति से गुजर चुका हूं'

चर्चा में व्‍यस्‍त एमएस धोनी और विराट कोहली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • स्लिप में रॉस टेलर ने टपका दिया था विराट कोहली का कैच
  • कैच ड्रॉप होते समय दोहरी रनसंख्‍या तक भी नहीं पहुंचे थे विराट
  • विराट बोले, मैंने वेलिंगटन टेस्‍ट में मैक्‍कुलम का कैच गिरा दिया था

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मोहाली में रविवार को तीसरे वनडे में नाबाद 154 रन की पारी खेलने वाले विराट कोहली ने माना है कि इस मैच में किस्‍मत उनके साथ थी. इसी कारण वे बड़ा स्‍कोर बनाने में सफल रहे.

मैन ऑफ द मैच रहे विराट ने पुरस्‍कार वितरण समारोह में कहा, 'किस्‍मत मेरे साथ थी. रॉस टेलर  के लिए मैं दुखी हूं. दरअसल विराट जब दोहरी रनसंख्‍या तक भी नहीं पहुंचे थे तब रॉस टेलर ने स्लिप में उनका कैच टपका दिया था.' भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान ने कहा, 'इस स्थिति का सामना करना आसान नहीं होता कि आप जिस बल्‍लेबाज का कैच ड्रॉप करें वह बाद में बड़ा स्‍कोर करे. मैं भी इस स्थिति से गुजर चुका हूं. मैंने ब्रेंडन मैक्‍कुलम का कैच छोड़ा था और उन्‍होंने वेलिंगटन में तिहरा शतक जमा दिया था.' कोहली ने कहा कि हमने गेंदबाजी के दौरान न्‍यूजीलैंड को कुछ अधिक रन दे दिए थे लेकिन हमने उनके द्वारा बनाए गए रन को चेज करने के अच्‍छे अवसर की तरह लिया.

विराट ने कहा कि एमएस (धोनी) का ऊपरी क्रम में आना अच्‍छा रहा. मनीष पांडे जब बैटिंग करने आया तो उसने भी मुझे विश्‍वास दिया. उसने शुरुआत में जो चौके लगाए उससे मुझे खुद को रिलेक्‍स करने में मदद मिली. उन्‍होंने कहा कि धोनी के साथ मेरी बात हुई थी और उन्‍होंने स्पिनरों पर निशाना साधा. धोनी इतने ताकतवर स्‍ट्रोक लगाते हैं कि उनके मिस हिट भी दर्शकों तक पहुंच जाते हैं. जहां तक मेरी बात है तो मैं जानता हूं कि मैं गेंद को अच्‍छी तरह टाइम करके गेप्‍स तलाश सकता हूं. विकेट के बीच तेजी से दौड़ भी लगा सकता हूं. इसलिए मैंने पारी के दौरान अपना वक्‍त लिया और बाद में आक्रमण किया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com