Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अंगूठे में चोट को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा- अगर यह फ्रैक्चर होता तो...

अंगूठे में चोट को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कहा- अगर यह फ्रैक्चर होता तो...

वेस्टइंडीज के गेंदबाज केमर रोच की गेंद पर चोटिल हो गए थे कोहली

पोर्ट ऑफ स्पेन:

भारतीय (India Cricket team) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में चोटिल हो गए. मैच में बैटिंग के दौरान कोहली का दाएं हाथ का अगूठा चोटिल हो गया. पारी की 27वें ओवर में विंडीज (West Indies Cricket team) के तेज गेंदबाज कीमार रोच (Kemar Roach) की गेंद लगने के बाद कोहली टीम के फिजियो से मिले. हालांकि उन्होंने अपनी चोट को ज्यादा तुल न देते हुए कहा कि यह मामूली चोट है कोई फ्रैक्चर नहीं. मैच के साथ सीरीज भी जीतने के बाद कोहली ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि यह कोई फ्रैक्चर है. अन्यथा मैं बल्लेबाजी जारी नहीं रख पाता. यह सिर्फ नाखून में लगी छोटी सी चोट है.'

संन्यास की खबरों पर क्रिस गेल ने लगाया विराम, कही यह बात, देखें VIDEO

मैच के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में जब कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से उनके अंगूठे की चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'सौभाग्य से यह टूटा नहीं है. जब गेंद लगी तो मुझे लगा यह ज्यादा चोट हो सकती है लेकिन यह नहीं थी. यह बस मामूली सी चोट है और पहले टेस्ट से पहले ठीक हो जाएगी.' मैच में कोहली ने 99 गेंदों में 114 रन बनाए. यह विंडीज के खिलाफ उनका लगातार दूसरा शतक था. इसके साथ ही यह कोहली का 43वां वनडे शतक भी था. इससे पहले उन्होंने सीरीज के दूसरे मैच में 120 रनों की पारी खेली थी. इस मैच को भारत ने डकवर्थ-लुईस पद्धति के आधार पर 59 रनों से जीता था. 

सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर की कुछ यूं की तारीफ

वनडे में 43 शतक लगाने के साथ ही कोहली दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के वनडे में 49 शतक लगाने के रिकॉर्ड के ओर करीब खिसक गए हैं. कोहली को तेंदुलकर यह रिकॉर्ड अपने नाम करने में केवल छह शतकों की दरकार है. इसके साथ ही वह एक दशक में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम था. 

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार