IND vs NZ: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इस बात को माना सेमीफाइनल की हार का कारण...

IND vs NZ: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इस बात को माना सेमीफाइनल की हार का कारण...

विराट कोहली ने गलत शाॅट सिलेक्‍शन को टीम इंडिया की सेमीफाइनल की हार का कारण माना

खास बातें

  • गलत शॉट सिलेक्‍शन को बताया हार का कारण
  • कहा, न्‍यूजीलैंड की बॉलिंग ने हमें बैकफुट पर ला दिया
  • विलियमसन बोले, जडेजा-धोनी ने मेरी चिंता बढ़ा दी थी
मैनचेस्‍टर:

वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) चैंपियन बनने की टीम इंडिया (Indian Team) की उम्‍मीदों आज सेमीफाइनल (1st SemiFinal) में मिली हार के साथ ही धराशायी हो गई. टूर्नामेंट के बारिश से प्रभावित पहले सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड ने भारत को (India vs New Zealand)1 8 रन से हराया और लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 239 रन बनाए थे. भारतीय टीम की मजबूत बैटिंग लाइनअप को देखते हुए यह टारगेट मुश्किल लग रहा था. लेकिन मैन ऑफ द मैच मैट हैनरी की अगुवाई में कीवी गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर भारतीय टीम पर दबाव बना दिया. भारतीय टीम 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर आउट हो गई. इस हार के साथ ही भारत के वर्ल्‍डकप 2019 के अभियान पर ब्रेक लग गया. मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने माना कि शीर्ष बल्‍लेबाजों के गलत शॉट खेलने के कारण हमें हार का सामना करना पड़ा.

IND vs NZ: इन चार 'बड़े कारणों' के चलते हुई भारत की सेमीफाइनल में हार

उन्‍होंने कहा, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने नई गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए हमारी टीम को बैकफुट पर ला दिया. कोहली ने कहा कि अंत में रवींद्र जडेजा ने अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए एमएस धोनी के साथ साझेदारी की लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद हम मैच में पिछड़ गए. कोहली ने कहा कि हमने गेंदबाजी में अचछा प्रदर्शन किया. न्‍यूजीलैंड को 239 के स्‍कोर पर सीमित करना अकचछा प्रदर्शन था लेकिन खराब बल्‍लेबाजी के कारण हमें हार मिली. टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा जब आप पूरे टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन करें और 45 मिनट के बुरे क्रिकेट के कारण बाहर हो जाएं तो बुरा लगना स्‍वाभाविक है.उन्‍होंने कहा, न्‍यूजीलैंड टीम जीत की हकदार थी. टूर्नामेंट में हमने जिस तरह का खेल दिखाया, उस पर मुझे गर्व है.

विराट कोहली ने की जसप्रीत बुमराह के 'अजीबोगरीब' बॉलिंग एक्‍शन की नकल, देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फाइनल में पहुंची न्‍यूजीलैंड टीम के कप्‍तान केन विलियमसन (Kane Williamson)ने कहा कि यह मुकाबला जीतना उनकी टीम के लिए आसान नहीं रहा. हमारी ओर से अच्‍छी गेंदबाजी हुई. ईमानदारी से कहूं तो धोनी और जडेजा के साझेदारी ने मुझे परेशान कर दिया था लेकिन अंत में सब कुछ हमारे पक्ष में हुआ.पहले जडेजा और फिर धोनी को रन आउट करने के बाद मुझे राहत मिली. हमें काफी ख़ुशी है कि अब हम फाइनल में खेलेंगे.