NDTV Khabar

टीम इंडिया की हार पर बोले विराट कोहली- हम अजेय नहीं

कोहली ने शुक्रवार रात मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मेरी निजी राय है कि हमने पर्याप्त स्कोर खड़ा किया था और मैं यह भी मानता हूं कि हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम इंडिया की हार पर बोले विराट कोहली- हम अजेय नहीं

टीम इंडिया की हार पर बोले विराट कोहली का बयान (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विराट ने कहा- हमने पर्याप्त रन बनाए थे
  2. गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया
  3. श्रीलंका ने अच्छा खेल दिखाया
नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने चैंपियन्स ट्राफी में दमदार स्कोर खड़ा करने के बावजूद श्रीलंका से मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम अजेय नहीं है. भारत ने श्रीलंका के सामने 322 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा लेकिन श्रीलंकाई टीम ने उसे तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया.  कोहली ने शुक्रवार रात मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मेरी निजी राय है कि हमने पर्याप्त स्कोर खड़ा किया था और मैं यह भी मानता हूं कि हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की. अगर श्रीलंकाई बल्लेबाज इस तरह की बल्लेबाजी करते हैं और हर कोई अच्छा खेल दिखाता है तो आपको विरोधी टीम को श्रेय देना होगा. हम अजेय नहीं हैं.'

उन्होंने कहा, ‘हम उन टीमों के खिलाफ खेल रहे हैं जो कि खुद चैंपियन टीमें हैं. मुझे लगता है कि हमने अच्छी गेंदबाजी की. यहां आपको दूसरी टीम को श्रेय देना होगा. ’ कोहली ने कहा कि अपने साथियों की आलोचना करने के बजाय वह श्रीलंकाई बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के लिये उनकी सराहना करना चाहेंगे. 

उन्होंने कहा, ‘अगर कोई टीम इस तरह की मानसिकता से क्रिकेट खेलती है और अपने शाट का अच्छा नमूना पेश करती है तो आपको उनकी प्रशंसा करनी पड़ेगी और कहना होगा कि बहुत अच्छा खेले.’ मौजूदा चैंपियन भारत अब करो या मरो वाली स्थिति में आ गया है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाला मैच अब वास्तविक क्वार्टर फाइनल बन गया है जिसमें जीत दर्ज करने वाली टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी. 


टिप्पणियां

कोहली ने कहा, ‘हां, यह बेहद रोमांचक बन गया है. अब असल में हर मैच क्वार्टर फाइनल बन गया है. हमारे ग्रुप में विशेषकर प्रत्येक टीम के दो . दो अंक हैं और अगर आप अपना अगला मैच जीत जाते हो तो आगे बढ़ जाओगे जो कि मेरी नजर में सभी टीमों के लिये रोचक स्थिति है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement