यह ख़बर 01 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हार से निराश विराट कोहली ने कहा, हमें आत्ममंथन करना होगा

फतुल्लाह:

एशिया कप टूर्नामेंट में श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट से मिली हार से निराश भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि भले ही टॉस की भूमिका अहम थी, लेकिन उनके बल्लेबाजों को चतुराई से खेलना चाहिए था।

अनुभवी कुमार संगकारा ने 84 गेंद में 103 रन बनाए, जिससे श्रीलंका ने मध्यक्रम की नाकामी से उबरते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ऐसी जगहों पर टॉस की भूमिका अहम होती है, लेकिन टॉस जीतना किस्मत पर निर्भर करता है। मैं अपनी बल्लेबाजी मजबूत करना चाहूंगा। हमें आत्ममंथन करना होगा।

उन्होंने कहा, हम चतुराई से खेल सकते थे। लेकिन यदि आप कुछ फैसलों पर नजर डालें, तो पहले दो ओवर में करीबी पगबाधा, फिर हमने कुछ कैच छोड़े। यह क्रिकेट का हिस्सा है, लेकिन हमें मौके गंवाने नहीं चाहिए थे। हमने उतनी चतुराई से नहीं खेला, जैसा बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। बल्लेबाजी में हमें 20-25 रन और बनाने चाहिए थे।

कोहली ने स्टुअर्ट बिन्नी को टीम में जगह देने के फैसले को सही ठहराया। उन्होंने कहा, हमारा इरादा बिन्नी के रूप में अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल करना और 10 ओवरों के लिए रोहित और रायुडू के साथ उसे गेंदबाजी सौंपने का था, लेकिन आखिरी 10 ओवरों में मैदान पर काफी ओस थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com