Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फादर्स डे पर टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने पिता को इस अंदाज में किया याद...

फादर्स डे पर टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने पिता को इस अंदाज में किया याद...

विराट कोहली ने फादर्स डे पर पिता के साथ यह फोटो पोस्‍ट किया है

खास बातें

  • विराट जब 18 वर्ष के थे तब हो गया था उनके पिता का निधन
  • फादर्स डे पर विराट ने पिता के साथ पुराना फोटो पोस्‍ट किया
  • कहा, पिता ने मुझे कड़ी मेहनत करने की सीख दी

फादर्स डे के अवसर पर बहुत से सेलिब्रिटी ने अपने पिता के साथ फोटो शेयर करते हुए जिंदगी में उनके योगदान का याद किया. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने पिता (स्‍वर्गीय) प्रेम कोहली के साथ अपने बेहद पुराने फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए पिता की ओर से दी गई नसीहतों का जिक्र किया. विराट ने बताया कि पिता की ओर से दी गई सीखों से उन्‍हें सही राह पर चलने और कामयाबी हासिल करने में मदद मिली. गौरतलब है कि विराट जब केवल 18 वर्ष के थे तब उनके पिता प्रेम कोहली का निधन हो गया था. दिसंबर 2006 में पिता के निधन का समाचार जब उन्‍हें मिला तब वे रणजी ट्रॉफी में दिल्‍ली की ओर से कर्नाटक के खिलाफ मैच खेल रहे थे. पिता के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के बाद विराट टीम की जरूरत को समझते हुए इस मैच में बल्‍लेबाजी के लिए उतरे थे और इस मैच में  जीवटभरी पारी खेलते हुए दिल्‍ली की टीम को हार से बचाया था.

यह भी पढ़ें: भारत 'ए' ने की इंग्‍लैंड दौरे की जोरदार शुरुआत, पृथ्‍वी शॉ और श्रेयस अय्यर चमके

फादर्स डे के अवसर पर अपने पिता के साथ पुराना फोटो शेयर किया. उन्‍होंने लिखा, इस फादर्स डे पर कुछ ऐसा करिये और इसे अपने साथ अपने पिता के लिए भी खास बनाइए. #HappyFathersDay #ComeOutAndPlay. कोहली ने अपने संदेश में लिखा, शुरुआत से ही उन्‍होंने (पिता ने) मुझे सिखाया कि किसी तरह कड़ी मेहनत करनी है और इसके करते हुए अपने आप पर भरोसा कायम रखना है. यह सीख अब मेरे जीवन का खास हिस्‍सा हैं. उन्‍होंने मुझे सही राह पर चलना सिखाया. थैंक्‍यू डैड.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा

गौरतलब है कि अपने बल्‍लेबाजी प्रदर्शन की बदौलत कोहली को इस समय भारत ही नहीं दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में शुमार किया जाता है. हाल ही में उन्‍हें वर्ष 2016-17 और 2017-18 में शानदार प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर अवार्ड से सम्‍मानित किया गया है. 29 वर्षीय कोहली दुनिया के ऐसे अकेले बल्‍लेबाज हैं जिनका इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉमेट (टेस्‍ट, वनडे और टी20)में औसत 50 से ऊपर है. वे टेस्‍ट क्रिकेट में 5554, वनडे क्रिकेट में 9588 और टी20 में 1983 रन बना चुके हैं.