नंबर तीन पर कोहली हैं बेस्ट बल्लेबाज़, NDTV से बोले गावस्कर

नंबर तीन पर कोहली हैं बेस्ट बल्लेबाज़, NDTV से बोले गावस्कर

सुनील गावस्‍कर की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया से दिगज्जों की विदाई के बाद कौन किस नंबर पर बल्लेबाज़ी करे इस बात पर लंबे समय से बहस होती रही है। श्रीलंका जाने से पहले भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने खुले शब्दों में कह दिया कि रोहित शर्मा नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने के लिए सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं।

विराट के इस विचार से टीम इंडिया के महान बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर सहमत नहीं हैं। गावस्कर ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि विराट को नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए।

गावस्कर ने कहा, 'रोहित शर्मा या चेतेश्वर पुजारा नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं लेकिन मेरा मानना है कि विराट को नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए।'

टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हज़ार का आंकड़ा पार करने वाले गावस्कर मानते हैं कि जब रिकी पॉन्टिंग नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं तो फिर विराट क्यों नहीं।

गावस्कर ने कहा, 'जब पॉन्टिंग सिर्फ़ खिलाड़ी थे तो नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करते थे और कप्तान बनने के बाद वो नंबर चार या पांच पर बल्लेबाज़ी करने नहीं आए बल्कि नंबर तीन पर ही बैटिंग करते रहे। अगर पॉन्टिंग ऐसा कर सकते हैं तो फिर विराट क्यों नहीं।'

गावस्कर ने कहा कि विराट जब टेस्ट टीम में आए तो नंबर पांच पर बल्लेबाज़ी करते थे लेकिन राहुल दविड़ के संन्यास लेने के बाद वो नंबर तीन पर आने लगे। अब कप्तान बनने के बाद भी कोहली को नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान कोहली पहले ही पांच स्पेशलिस्ट बल्लेबाज़ों के साथ मैच में जाने का ऐलान कर चुके हैं। ऐसे में टॉप के पांच बल्लेबाज़, शिखर धवन, केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा या फिर अजिंक्य रहाणे पर अतिरिक्त दबाव होगा।