NDTV Khabar

टी20 रैंकिंग: विराट कोहली का जलवा कायम, जानें किस-किस भारतीय खिलाड़ी की रैंकिंग सुधरी

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है.

74 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टी20 रैंकिंग: विराट कोहली का जलवा कायम, जानें किस-किस भारतीय खिलाड़ी की रैंकिंग सुधरी

विराट कोहली दूसरे स्थान पर काबिज आरोन फिंच से 40 अंक आगे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दूसरे स्थान पर काबिज फिंच से विराट 40 अंक आगे
  2. रोहित शर्मा रैंकिंग में 21वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं
  3. गेंदबाजों में भुवनेश्‍वर कुमार 26वें स्‍थान पर
दुबई: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान बरकरार रखा है जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है. कोहली ने टी20 सीरीज में 104 रन बनाए. उन्हें इस प्रदर्शन से 13 अंक मिले और अब दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच से वह 40 अंक आगे हैं. रोहित ने तीन मैचों में 93 और धवन ने 87 रन बनाए. रोहित तीन पायदान चढ़कर 21वें और धवन 20 पायदान की छलांग लगाकर 45वें स्थान पर हैं. भारतीय गेंदबाजों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो पायदान की छलांग लगाकर 26वें स्थान पर पहुंच गए जबकि स्पिनर युजवेंद्र चहल 22 पायदान चढ़कर 30वें स्थान पर पहुंच गए. बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल 17 पायदान की तरक्‍की के साथ 62वें स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के गेंदबाज ईश सोढी पांच पायदान चढ़कर कैरियर में पहली बार शीर्ष दस में आ गए, वहीं ट्रेंट बोल्ट कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 16वीं रैंकिंग पर पहुंच गए. टिम साउदी पांच पायदान चढ़कर 81वें स्थान पर हैं जबकि बल्लेबाज कॉलिन मुनरो चार पायदान चढ़कर 12वें स्थान पर है.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
टीम रैंकिंग में भारत को तीन अंक का फायदा हुआ है लेकिन दशमलव के बाद की गणना के आधार पर वह इंग्लैंड के बाद पांचवें स्थान पर ही हैं. न्यूजीलैंड ने शीर्ष स्थान पाकिस्तान को गंवा दिया है. न्यूजीलैंड के अब 125 से 120 अंक हो गए हैं जबकि पाकिस्तान के 124 अंक हैं. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement