NDTV Khabar

विराट कोहली हुए चोट के शिकार? काउंटी मैचों में होगी कटौती

अभी इंग्लैंड दौरा काफी दूर है. साथ ही यह दौरा काफी लंबा है. ऐसे में कोहली से जुड़ी यह खबर क्रिकेटप्रेमियों को चिंतित करने वाली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली हुए चोट के शिकार? काउंटी मैचों में होगी कटौती

विराट कोहली

खास बातें

  1. सर्रे के लिए कितने मैच खेल पाएंगे विराट?
  2. बीसीसीआई की विराट पर कड़ी नजर
  3. यह थकावट का मामला है-बीसीसीआई
नई दिल्ली: करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए निराशाजनक और चौंकाने वाली खबर आ रही है. खबर बहुत ही विराट है और उनके नायक से जुड़ी है. खबर यह है कि भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली हर्नियेटेड डिस्क (स्लिप डिस्क से पूर्व की स्थिति) और थकावट के शिकार हो गए हैं.हालांकि, विराट की चोट की स्थिति को लेकर संशय बना हुआ है. वजह यह कि बीसीसीई के सूत्रों ने एनडीटीवी को जानकारी देते हुए बताया कि कोहली हर्नियेटेड डिस्क के शिकार हैं, तो वहीं एक और अधिकारी ने कहा कि यह गर्दन में मोच का मसला है. संशय इसलिए और बढ़ गया है क्योंकि चोट की खबर को लेकर अभी तक खुद विराट की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. बहरहाल, बीसीसीआई विराट की इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के तहत उनके सर्रे के साथ दो मैचों और कुछ पचास ओवरों के मैचों की संख्या में कटौती कर सकता है. 
  विराट की चोट की खबर पर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर पुष्टि करते हुए कहा कि यह गर्दन में मोच का मामला है और ऐसा स्लिप डिस्क चोट जैसा कोई मामला नहीं है जैसा खबरों में चल रहा हैं. इस अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा कि हां यह थकावट से जुड़ा  हुआ मामला है और यह चोट के मुकाबले काम के बोझ से जुड़े प्रबंधन का मामला है. लेकिन यह स्लिप डिस्क का मामला नहीं है. अब हम विराट के काम के बोझ पर नजर रखेंगे.  इस अधिकारी ने कहा कि हम ऐसी योजना बना रहे हैं, जिसके तहत विराट के काउंटी कार्यक्रम को छोटा किया जाएगा. विराट कोहली अपने मूल कार्यक्रम के अनुसार दो चार दिनी मैच खेलेंगे. और वह रॉयल लंदन कप के तहत पचास ओवर के मैच नहीं खेलेंगे.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने नीतिगत मामले में कभी मुझ पर दबाव नहीं बनाया: COA प्रमुख विनोद राय

स्लिप डिस्क इंजरी चोट के पहलू पर जोर देने पर इस अधिकारी ने आगे कहा कि बुधवार को ही विराट कोहली ने सरकार के 'फिटनेस चैलेंज' पर अपना वीडियो सोशल मीडिया पर डाला. और मैं कह सकता हूं कि यह वीडियो बुधवार को ही शूट किया गया. ध्यान दिला दें कि विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में शुरू हो रहे लंबे दौरे के लिए अपनी तैयारियों को बल प्रदान करने के लिए सर्रे काउंटी के साथ करार किया था. विराट तैयारियों को लेकर इतना गंभीर थे कि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से खेले जाने वाले ऐतिहासिक टेस्ट से भी हटने का फैसला किया था.

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी से खास बात की. 
बहरहाल अब यह देखने की बात होगी कि विराट सर्रे के लिए आगे खेल भी पाते हैं या नहीं. अगर कोहली ये मैच खेलते हैं, तो वह सर्रे के लिए खेलने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement