विराट कोहली फिटनेस को इतनी अहमियत देते हैं तो कामयाबी तो मिलेगी ही...

विराट कोहली फिटनेस को इतनी अहमियत देते हैं तो कामयाबी तो मिलेगी ही...

फिटनेस को खास अहमियत देते हैं विराट कोहली

खास बातें

  • आगामी टेस्‍ट सीरीज के लिए खुद को तैयार कर रहे विराट
  • इस दौरान टीम इंडिया के पास नंबर वन बनने का भी होगा मौका
  • पहले सेहतमंद खाने को लेकर सचेत नहीं थे विराट कोहली
नई दिल्‍ली.:

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा है कि सुबह की शुरुआत इससे बेहतर नहीं हो सकती. एक दिन पहले ट्वीट में उनके टी शर्ट पर संदेश था-"स्टेट ऑफ़ माइंड". तस्वीर के साथ उन्होने लिखा-"टी शर्ट सब बयान कर रहा है. मानसिक मजबूती सबसे ज़्यादा मायने रखती है. इससे आपकी पहचान बनती है. आपका भविष्य तय करती है."

ज़ाहिर है टेस्ट कप्तान विराट कोहली खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार कर रहे हैं. भारत को 13 टेस्ट मैच खेलने हैं. इस दौरान नंबर-1 बनने का मौक़ा भी होगा. लिहाज़ा तैयार में कोई कसर नहीं रहनी चाहिए.
 
 

Train hard or dont train at all. Hard work has no shortcuts.. Love my lifting sessions.

A video posted by Virat Kohli (@virat.kohli) on


वैसे भी कोहली फ़िटनेस फ़्रीक माने जाते हैं. दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ बनने के लिए फ़िटनेस बेहद ज़रूरी है. लगातार क्रिकेट के बीच क्रिकेटर्स को खुद को फ़िट रखना कम बड़ी चुनौती नहीं है.
 
 

Love training at home. Best place to be. #grateful #makeverydaycount

A video posted by Virat Kohli (@virat.kohli) on


हाल ही में कोहली ने कहा था, "शुरू में मैं ज़्यादा सेहतमंद खाना नहीं खाता था. पंजाबी परिवार से हूं इसलिए पराठे और मक्खन जैसा खाना खाते बड़ा हुआ. आपको अपने फ़िटनेस लेवल, खाना या फिर वर्कआउट में बदलाव लाते समय अपने शरीर को समझना ज़रूरी होता है. कुछ लोग कुछ भी खा कर भी फ़िट रह सकते हैं. लेकिन बिना अपने शरीर को समझे दूसरों के खानपान की आप नकल नहीं कर सकते. धीरे-धीरे मैंने अपने शरीर की ज़रूरत को समझा और फ़िर अपना खाना तय किया. परिणाम अच्छा रहा है.'

कोहली जिम में अतिरिक्त समय बिताते हैं. वे खुद के लिए जिम सेशन को मजेदार बना देते हैं. वे अक्सर जिम की सेल्फी पोस्ट करते रहते हैं. अगर जिम नहीं करते हैं तो फिर स्विमिंग करते नज़र आएंगे. कभी-कभी गॉल्फ़ में भी हाथ आजमाते हैं. विराट कोहली दुनिया के बेहतरीन एथलीट बनाना चाहते हैं. इसके लिए वे अपने खाने में भी काफी संयम बरतते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com