पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से मिली तारीफ तो विराट कोहली ने भी कह दी 'मन की बात'

पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से मिली तारीफ तो विराट कोहली ने भी कह दी 'मन की बात'

विराट कोहली ने अपनी और टीम की तारीफ पर पीएम मोदी को धन्‍यवाद दिया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम ने 'मन की बात' में भारतीय पुरुष, महिला प्‍लेयर्स की प्रशंसा की थी
  • भारतीय क्रिकेट टीम के अलावा जूनियर हॉकी टीम की भी सराहना की थी
  • विराट और अश्विन ने इस तारीफ के लिए पीएम को धन्‍यवाद दिया
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2016 में देश के महिला और पुरुष खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन को जमकर सराहा है. कार्यक्रम 'मन की बात' में पीएम ने रविवार को कहा कि देश के पुरुष एवं महिला खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने हमें गौरवान्वित किया है. पीएम ने इस दौरान टीम इंडिया के टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तिहरा शतक बनाने वाले करुण नायर के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम और वर्ल्‍डकप विजेता जूनियर हॉकी टीम को बधाई दी.टीम इंडिया के टेस्‍ट कप्‍तान विराट ने अपनी और क्रिकेट टीम की प्रशंसा के लिए प्रधानमंत्री को धन्‍यवाद दिया है.

पीएम ने रविवार को कहा था, ‘भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 4-0 से शिकस्‍त दी. इसमें कुछ युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा. हमारे नौजवान क्रिकेटर करुण नायर ने तिहरा शतक लगाया, तो, केएल राहुल ने 199 रनों की पारी खेली. टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने तो अच्छी बल्लेबाजी के साथ-साथ अच्छा नेतृत्व भी दिया.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर गेंदबाज आर. अश्विन को आईसीसी ने वर्ष 2016 का क्रिकेटर ऑफ द इयर और सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर घोषित किया है. इन सभी को बहुत-बहुत बधाई. उन्‍होंने कहा, ‘हॉकी के क्षेत्र में भी 15 साल के बाद बहुत अच्छी खबर आई. जूनियर हॉकी टीम ने विश्व कप पर कब्जा कर लिया. 15 साल के बाद ये मौका आया है जब जूनियर हॉकी टीम ने विश्व कप जीता. इस उपलब्धि के लिये नौजवान खिलाड़ियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

टीम इंडिया के टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली ने अपनी और टीम की इस हौसला अफज़ाई के लिए प्रधानमंत्री का आभार माना है. पीएम को ट्वीट के जरिये भेजे अपने संदेश में विराट ने लिखा, ' आपके इन शानदार शब्‍दों के लिए बहुत-बहुत थैंक्‍यू नरेंद्र मोदी सर. आपका समर्थन हमें हमेशा और बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है. '

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी इस प्रशंसा के लिए प्रधानमंत्री को धन्‍यवाद दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com