NDTV Khabar

IND vs SA 3rd T20: विराट कोहली को मैच के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप गदा सौंपेगी ICC

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के समाप्त होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को ICC टेस्ट चैम्पियनशिप गदा पेश करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA 3rd T20: विराट कोहली को मैच के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप गदा सौंपेगी ICC

विराट कोहली की कप्‍तानी में टीम इंडिया क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जबर्दस्‍त प्रदर्शन कर रही है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सुनील गावस्‍कर और ग्रीम पोलाक सौंपेंगे कोहली को गदा
  2. नंबर 1 टीम को मिलती है 10 लाख डॉलर की इनामी राशि
  3. कोहली की कप्‍तानी में शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया
दुबई: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के समाप्त होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को ICC टेस्ट चैम्पियनशिप गदा पेश करेगी. आईसीसी की ओर से आईसीसी क्रिकेट हाल आफ फेम खिलाड़ी सुनील गावस्कर और ग्रीम पोलाक टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पुरस्कार समारोह के तुरंत बाद कोहली को गदा सौंपेगे.भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच केपटाउन में खेला जाना है. सीरीज में दोनों ही टीमें इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं. भारतीय टीम ने सीरीज का पहला टी20 मैच 28 रन से जीता था लेकिन दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल कर हिसाब बराबर कर दिया.

यह भी पढ़ें: कोहली से भी बेहतर औसत और स्ट्राइक रेट, फिर भी बिना खेले भारत लौटेगा यह बल्लेबाज!

टिप्पणियां
भारत ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानेसबर्ग में तीसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के बाद आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर एक स्थान और 10 लाख डालर की इनामी राशि सुनिश्चित की थी. हालांकि भारतीय टीम तीन टेस्‍ट की सीरीज 1-2 के अंतर से गंवा बैठी. टीम इंडिया ने टेस्‍ट सीरीज हारने के बाद अपने प्रदर्शन को शीर्ष स्‍तर पर पहुंचाते हुए छह वनडे मैचों की सीरीज 5-1 से अपने नाम की.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा  
विराट कोहली के नेतृत्‍व में भारतीय टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारतीय टीम इस समय टेस्‍ट और वनडे में शीर्ष स्‍थान पर है जबकि टी20 की रैंकिंग में वह पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया के बाद तीसरे स्‍थान पर है. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement