NDTV Khabar

INDvsWI : ...तो विंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में विराट कोहली उतारेंगे एमएस धोनी का 'उत्तराधिकारी'!

टीम इंडिया ने रविवार को वेस्टइंडीज पर दूसरे वनडे में जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

218 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsWI : ...तो विंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में विराट कोहली उतारेंगे एमएस धोनी का 'उत्तराधिकारी'!

ऋषभ पंत ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में काफी प्रभावित किया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एमएस धोनी का वर्ल्ड कप 2019 में खेलना तय नहीं है
  2. टीम इंडिया को उनके विकल्प की तलाश करनी होगी
  3. विंडीज जैसी टीम के खिलाफ इसके लिए सुनहरा मौका है
पोर्ट ऑफ स्पेन: टीम इंडिया ने रविवार को वेस्टइंडीज पर दूसरे वनडे में जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. पांच वनडे और एक टी-20 की सीरीज खेलने विंडीज गई टीम इंडिया को बारिश से खासी परेशानी हो रही है. कोहली एंड कंपनी ने इस बार क्लीन स्वीप का इरादा जताया था, लेकिन पहला ही मैच धुल गया. टीम इंडिया की ओर से दोनों वनडे में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने खासे रन बनाए हैं. ऐसे में कप्तान विराट कोहली 2019 के वर्ल्ड कप की तैयारी को देखते हुए अब तीसरे मैच में नए खिलाड़ियों को आजमाने का संकेत दे रहे हैं. ऐसे टीम में एमएस धोनी के उत्तराधिकारी माने जा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज को भी जगह मिल सकती है. सीरीज का तीसरा मैच 30 जून को खेला जाएगा.

कप्तान विराट कोहली पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में प्रयोग करना चाहते हैं. उनका मानना है कि इससे उन्हें 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार करने में मदद मिलेगी. साथ ही नए खिलाड़ियों को आजमाने का इससे बेहतर अवसर नहीं हो सकता. इसीलिए चयनकर्ताओं ने कई युवाओं को मौका दिया है. इनमें से एक कुलदीप यादव ने अपने करियर के दूसरे वनडे में ही छाप छोड़ दी है और विराट ने उनकी प्रशंसा भी की है. उनका संकेत समझें, तो वह तीसरे वनडे में एक अन्य युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं. गौरतलब है कि पंत विकेटकीपर भी हैं और उनका अंदाज आक्रामक है. माना जा रहा है कि धोनी के रिटायरमेंट के बाद वह टीम में बिल्कुल फिट बैठेंगे.

कुछ दिनों पहले ही ऋषभ पंत विंडीज में धोनी से टिप्स लेते देखे गए थे. उन्होंने कुछ समय पहले कहा भी था कि मौका मिलने पर वह धोनी से कीपिंग के साथ-साथ तनाव के समय बल्लेबाजी करने के गुर भी सीखना चाहेंगे. उन्हें यह मौका विंडीज की धरती मिल ही गया.
 
ms dhoni rishabh pant indvswi
एमएस धोनी से ऋषभ पंत ने काफी लंबी चर्चा की और उनसे गुर सीखे...

कप्तान विराट कोहली ने कहा, 'हम बैठकर टीम में संभावित बदलाव के बारे में फैसला करेंगे. हम एंटिगा जाकर एक बार फिर टीम बनाएंगे और इसमें कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.'

विराट ने टीम में तीसरे ओपनर के विकल्प पर भी बात की और इसके लिए रहाणे को बिल्कुल उपयुक्त बताया. गौरतलब है कि रहाणे ने दूसरे वनडे मैच में शतकीय पारी खेली है, जबकि पहले वनडे में फिफ्टी बनाई थी.

कोहली ने कहा,  'रहाणे के पास शीर्ष स्तर पर बल्लेबाजी करने की क्षमता है, लेकिन जब रोहित शर्मा और शिखर धवन टीम के लिए वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हैं, तो यह हमारे लिए और भी शानदार बात हो जाती है. ऐसे में रहाणे हमारे लिए तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर एक विकल्प के रूप में हमेशा मौजूद रहते हैं.'
(इनपुट आईएएनएस से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement