NDTV Khabar

टीचर्स डे पर विराट कोहली ने किया था मैसेज, इस कारण ट्विटर पर किए गए ट्रोल

भारतीय खेलप्रेमियों के चहेते कोहली को हाल ही में ट्विटर पर लोगों की आलोचना को निशाना बनना पड़ा.

60 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीचर्स डे पर विराट कोहली ने किया था मैसेज, इस कारण ट्विटर पर किए गए ट्रोल

विराट कोहली को हाल ही में ट्विटर पर लोगों की आलोचना को निशाना बनना पड़ा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टीम इंडिया के कप्‍तान कोहली ने टीचर्स डे पर एक मैसेज किया था
  2. इसमें उनके करियर में योगदान देने वाले खिलाड़ि‍यों का जिक्र था
  3. इसमें अनिल कुंबले का नाम नहीं होने पर लोगों ने जताई नाराजगी
नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में शुमार किया जाता है. विराट इस समय जिस तेजी से रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं, उसे देखते हुए कहा जा रहा है कि जल्‍द ही वे सचिन तेंदुलकर के कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम पर कर सकते हैं लेकिन भारतीय खेलप्रेमियों के चहेते कोहली को हाल ही में ट्विटर पर लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ा. दरअसल विराट ने टीचर्स डे पर एक मैसेज किया था जिसमें उन्‍होंने खिलाड़ी के रूप में उन्‍हें स्‍थापित करने में अहम योगदान देने वाले लोगों, खासतौर पर क्रिकेट खिलाड़ि‍यों को धन्‍यवाद दिया था. ट्वीट में विराट कोहली के पीछे कई खिलाड़ि‍यों के नाम लिखे हुए हैं जिनमें सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्‍मण, राहुल द्रविड़, विव रिचर्ड्स, शॉन पोलाक, ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, सनथ जयसूर्या, जावेद मियांदाद, जैक्‍स कालिस, एलेन डोनाल्‍ड, इमरान खान, शेन वॉर्न और इंजमाम उल हक जैसे दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों के नाम थे. अपने ट्वीट में उन्‍होंने लिखा था,  'दुनियाभर के सभी शिक्षकों को. खासतौर पर विश्‍व क्रिकेट के उन 'शिक्षकों' को  हैप्‍पी टीचर्स डे!' बैकग्राउंड में जिन दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों के नाम थे, उनमें टीम इंडिया के पूर्व कोच और देश के सबसे सफल गेंदबाज अनिल कुंबले का नाम नदारद थे. बस फिर क्‍या था, लोगों ने विराट की खिंचाई शुरू कर दी. एक प्रशंसक ने लिखा, 'अनिल कुंबले?

यह भी पढ़ें :विराट ने Teachers Day पर किया यह ट्वीट, इन खिलाड़ि‍यों को दिया 'धन्‍यवाद'


अमेया तनावडे नाम के एक प्रशंसक ने लिखा, 'सुनील गावस्‍कर और अनिल कुंबले का नाम खिलाड़ि‍यों में नहीं है.' नबजीत दास के नाम वाले ट्विटर हैंडल पर लिखा गया, 'सर आप अनिल सर को कैसे भूल गए.. जो आप के कोच रह चुके हैं Wow...Great..'चेतन पटेल ने भी लिखा, 'अनिल कुंबले के नाम का जिक्र ही नहीं है.'


गौरतलब है कि अनिल कुंबले ने हाल ही में टीम इंडिया के कोच पद से इस्‍तीफा दिया है. इसके बाद रवि शास्‍त्री टीम इंडिया के कोच बनाए गए हैं.

वीडियो: टीम इंडिया ने टी20 मैच भी जीता


मीडिया में इस बात की चर्चा रहे कि विराट के अपने तत्‍कालीन कोच कुंबले से क्रिकेट कोचिंग से जुड़े मुद्दों पर मतभेद थे. इसी कारण कुंबले ने कोच पद छोड़ा. कुंबले ने अपने इस्‍तीफे के साथ जो पत्र में लिखा था कि प्‍लेयर्स में उनके कोचिंग के तरीके को लेकर असहमति की स्थिति है. ऐसे में मेरे लिए पद से हटना ही उचित होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement