NDTV Khabar

बचपन की यादों में खो गए विराट कोहली, कहा-श्रीनाथ के ऑटोग्राफ हासिल करने के लिए किया था यह काम..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बचपन की यादों में खो गए विराट कोहली, कहा-श्रीनाथ के ऑटोग्राफ हासिल करने के लिए किया था यह काम..

खास बातें

  1. कोटला के नए स्टेडियम का नामकरण विराट पर किया गया
  2. इस स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम रखा गया
  3. विराट बोले, श्रीनाथ के ऑटोग्राफ लेने के लिए लांघी थी गैलरी
नई दिल्ली:

विराट कोहली के भारतीय क्रिकेट में दिए गए योगदान को उनके अपने शहर दिल्ली ने शानदार अंदाज में याद किया. देश की राजधानी के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के नये पवेलियन स्टैंड का नामकरण विराट (Virat Kohli)पर किया है. यह वह मैदान है जिससे विराट का आत्मीय रिश्ता रहा और जहां विराट ने काफी क्रिकेट खेला. गुरुवार को दिल्ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli)काफी भावुक नजर आए और पुरानी यादों में खो गए. इस दौरान डीडीसीए ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम भी डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री (स्वर्गीय) अरुण जेटली (Arun Jaitley)के नाम पर रखा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिवंगत जेटली के परिवार की मौजूदगी में अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम का डिजिटल उद्घाटन किया.

Virat Kohli ने कहा, कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा


India Test Team: दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान

कोहली ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के भारोत्तोलन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में कहा ,‘मैने कभी सोचा भी नहीं था कि इतने बड़े पैमाने पर सम्मान मिलेगा. समझ में नहीं आता कि क्या कहूं क्योंकि मेरा परिवार, पत्नी, भाई सभी यहां है.' उन्होंने कहा,‘ वर्ष 2001 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के दौरान मेरे बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने मुझे दो टिकट दिए. उन्होंने कहा, मुझे याद है कि जवागल श्रीनाथ के आटोग्राफ के लिए मैंने गैलरी लांघी थी. मैं अपने भाई को बता रहा था कि हम कहां से कहां आ गए.' उन्होंने कहा ,‘आज इसी स्टेडियम में मेरे नाम से पवेलियन होना सपने जैसा है. यह बड़ा सम्मान है.' इस मौके पर अंडर 19 टीम से भारत की कप्तानी तक के कोहली (Virat Kohli) के सफर पर एक एनिमेशन फिल्म भी दिखाई गई. कार्यक्रम में पूरी भारतीय क्रिकेट टीम और सपोर्ट स्टाफ भी मौजूद था.

टिप्पणियां

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) से अपने संबंधों के बारे में भी विराट कोहली (Virat Kohli) ने पुरानी यादें ताजा की. विराट ने कहा,‘मैने अरुण जी के परिवार से कहा कि दुनिया उन्हें अलग तरीके से जानती हो लेकिन मैं उन्हें एक अच्छे इंसान के रूप में ही जानता हूं.' उन्होंने कहा,‘मेरे पिता के निधन पर वह मेरे घर आये और मुझे ढांढस बंधाया था.' खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने इस मौके पर भारतीय टीम को सम्मानित भी किया. पूर्व खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव भी मौजूद थे.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में फिर भिड़े आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्ला, एक्टर ने कर दी शो छोड़ने की मांग- देखें Video

Advertisement