NDTV Khabar

विराट कोहली ने Teachers Day पर किया यह ट्वीट, इन खिलाड़ि‍यों को दिया 'धन्‍यवाद'

शिक्षक दिवस (5 सितंबर) के मौके पर टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में मैदान में अपने साथ खेले 'गुरुओं' सहित उन सभी गुरुओं को याद किया है जिन्‍होंने उन्‍हें बेहतर खिलाड़ी बनने में किसी न किसी रूप में योगदान दिया है.

87 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली ने Teachers Day पर किया यह ट्वीट, इन खिलाड़ि‍यों को दिया 'धन्‍यवाद'

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया श्रीलंका में जोरदार प्रदर्शन कर रही है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ट्वीट में विराट कोहली के पीछे कई खिलाड़ि‍यों के नाम हैं
  2. इनमें सचिन, धोनी सहित कई विदेशी प्‍लेयर्स भी नाम भी हैं शामिल
  3. श्रीलंका दौरे में विराट ब्रिगेड ने किया है शानदार प्रदर्शन
नई दिल्‍ली: शिक्षक दिवस (5 सितंबर) के मौके पर टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में क्रिकेट के मैदान में खेले 'गुरुओं' सहित उन सभी गुरुओं को याद किया है जिन्‍होंने उन्‍हें बेहतर खिलाड़ी बनने में किसी न किसी रूप में योगदान दिया है. टीचर्स डे पर किए अपने ट्वीट में विराट खिलाड़ि‍यों को याद किया है जिसमें मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, वीवीएस लक्ष्‍मण, वीरेंद्र सहवाग, एमएस धोनी के अलावा विदेशी टीमों से खेलने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं. अपने ट्वीट में विराट कोहली ने लिखा, 'दुनियाभर के सभी शिक्षकों को. खासतौर पर विश्‍व क्रिकेट के उन शिक्षकों को....'
ट्वीट में विराट कोहली के पीछे कई खिलाड़ि‍यों के नाम लिखे हुए हैं जिनमें सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, विव रिचर्ड्स, शॉन पोलाक, ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, सनथ जयसूर्या, जावेद मियांदाद, जैक्‍स कालिस, एलेन डोनाल्‍ड, इमरान खान, शेन वॉर्न और इंजमाम उल हक जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी प्रमुख हैं. गौरतलब है कि दिल्ली के पश्चिम विहार के लड़के से भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनने की विराट कोहली की कहानी वेस्ट डेल्ही क्रिकेट एकेडमी में लिखी गई. 1998 में इसे राजकुमार शर्मा ने प्रारंभ किया था. कोहली 1998 से ही कोच राजकुमार शर्मा के पास आते थे. कुछ समय पहले जब कोहली को कुछ परेशानी हो रही थी तब उन्होने राजकुमार शर्मा से ही सलाह ली थी. विराट कोहली की टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे में कल मेजबान टीम के खिलाफ टी20 मैच खेलना है. दौरे में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम टेस्‍ट और वनडे सीरीज में श्रीलंका टीम को एकतरफा अंतर से हरा चुकी है. टेस्‍ट सीरीज टीम इंडिया ने 3-0 और वनडे सीरीज 5-0 के अंतर से जीती.

वीडियो : टीम इंडिया ने पांचवां वनडे मैच भी जीता


विराट की अगुवाई में भारतीय टीम के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए क्रिकेट फैंस को उम्‍मीद है कि टीम दौरे का समापन भी जीत के साथ ही करेगी. कप्‍तान के रूप में शानदार प्रदर्शन के साथ विराट ने इस दौरे में बल्‍लेबाजी में भी खूब रन बनाए. वनडे सीरीज में उन्‍होंने दो शतकों सहित 330 रन बनाए. टेस्‍ट सीरीज में भी वे एक शतक जड़ने में कामयाब रहे थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement