Budget
Hindi news home page

ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने साधा कोहली पर निशाना, सबसे नापसंद स्पोर्ट्सपर्सन चुने गए कोहली

ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने साधा कोहली पर निशाना, सबसे नापसंद स्पोर्ट्सपर्सन चुने गए कोहली

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सिडनी टेस्ट में भारत की कप्तानी विराट कोहली करेंगे। टेस्ट शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच डैरेन लेहमन ने कहा है कि उनके खिलाड़ी कोहली की आक्रामकता और गर्म मिजाजी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कोहली को निशाने पर लें, उससे पहले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली पर निशाना साधा है।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विराट कोहली को बीते सप्ताह का सबसे नापसंद स्पोर्ट्सपर्सन चुना है। न्यूज़.डॉट.कॉम ने बीते सप्ताह के सबसे नापसंद स्पोर्ट्सपर्सन चुनने के लिए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया। ज़ाहिर है ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने सबसे ज़्यादा मत कोहली को ही दिए।

ऑस्ट्रेलियाई फैंस की नजर में कोहली की नापसंदगी की दो वजहें होंगी। एक तो कोहली इस सीरीज के तीन टेस्ट मैचों में तीन शतक सहित 499 रन बना चुके हैं। सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई मैदान पर एक ही सीरीज़ में 500 रन बनाने से कोहली महज एक रन दूर हैं। ये ऐसा करिश्मा होगा, जिस तक न तो सचिन तेंदुलकर पहुंच पाए और ना ही सुनील गावस्कर। न द्रविड़ और न ही लक्ष्मण।

दूसरी वजह ये है कि वह बैट के अलावा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के साथ जुबानी जंग में भी टक्कर ले रहे हैं। मेलबर्न टेस्ट के दौरान विराट कोहली ने यह भी कहा कि मिचेल जॉनसन की वे इज्जत नहीं करते। शायद ही वजह है कि ऑनलाइन वोटिंग में 56 से ज्यादा फ़ीसदी लोगों ने कोहली को नापसंद किया है, हालांकि इस वोटिंग में केवल 615 लोगों ने हिस्सा लिया और कोहली को 346 वोट मिले।

कोहली पहले कह चुके हैं कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उन्हें बिगड़ैल लड़का कहते हैं और इसका उन्हें इस सीरीज में फायदा हुआ है। एडिलेड टेस्ट के दौरान भी विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान थे। कप्तानी के अपने पहले ही टेस्ट की दोनों पारियों में विराट कोहली ने शतक बना दिया, लेकिन इसी टेस्ट में ख़राब व्यवहार के चलते विराट कोहली पर ज़ुर्माना भी लगा था।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement