NDTV Khabar

INDvsAUS:फील्डिंग के दौरान विराट कोहली को लगी कंधे पर चोट, मैदान के बाहर जाना पड़ा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS:फील्डिंग के दौरान विराट कोहली को लगी कंधे पर चोट, मैदान के बाहर जाना पड़ा

विराट कोहली रांची टेस्‍ट के पहले दिन क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटग्रस्‍त हो गए (फाइल फोटो)

रांची टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली फील्डिंग करते हुए कंधा चोटिल करा बैठे. इस कारण उन्‍हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा.  तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे सेशन के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज पीटर हैंड्सकोंब के शॉट को रोकने की कोशिश में विराट ने डाइव मारी लेकिन इस कोशिश में उनका कंधा चोटग्रस्‍त हो गया. कंधे में दर्द महसूस होने के बाद विराट कोहली को मैदान छोड़ना पड़ा. कोहली के स्‍थान पर अभिनव मुकुंद फील्डिंग के लिए उतरे. अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि कोहली की चोट कितनी गहरी है. मैच के पहले दिन कोहली ने स्लिप पर फील्डिंग करते हुए मैट रेनशॉ का कैच भी पकड़ा था.
 
शतक बनाने पर तोड़ देंगे सौरव गांगुली का रिकॉर्ड
रांची टेस्‍ट में कोहली के पास विपक्षी कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ की ही तरह एक उपलब्धि अपने नाम पर करने का मौका है. स्मिथ ने रांची में टेस्‍ट करियर के 5000 रन पूरे किए हैं. कोहली यदि इस मैच में शतक जमाने में कामयाब हो जाते हैं तो टेस्‍ट क्रिकेट में 16 शतक जमाने के सौरव गांगुली के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. पूर्व कप्‍तान गांगुली ने 113 टेस्‍ट में 16 शतक जमाए थे जबकि कोहली 56 टेस्‍ट में इतने शतक जमा चुके हैं. रांची में वे करियर का 57वां टेस्‍ट खेल रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण के नाम 17 टेस्‍ट शतक हैं, कोहली यदि रांची में शतक लगाने में कामयाब रहे तो लक्ष्‍मण के 17 टेस्‍ट शतक लगाने की उपलब्धि की बराबरी कर लेंगे.

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement