NDTV Khabar

वकार यूनुस बोले, विराट कोहली क्रिकेट के सभी रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं, सचिन के बारे में कही यह बात

महान तेज गेंदबाज और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान वकार यूनुस ने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है. यूनुस ने कहा कि विराट आने वाले वर्षों में बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वकार यूनुस बोले, विराट कोहली क्रिकेट के सभी रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं, सचिन के बारे में कही यह बात

विराट तीनों फॉर्मेट में 50+ का बैटिंग औसत रखने वाले दुनिया के अकेले बल्‍लेबाज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, कोहली समकालीन क्रिकेट के सबसे प्रतिभावान खिलाड़ी
  2. कोहली की फिटनेस को लेकर है गजब की प्रतिबद्धता
  3. सचिन और लारा में सचिन को बेहतर बताया
कराची: महान तेज गेंदबाज और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान वकार यूनुस ने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है. यूनुस ने कहा कि विराट आने वाले वर्षों में बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. वकार ने कहा, ‘कोहली जिस तरह अपनी फिटनेस को को बनाए रखते हैं और जिस एकाग्रता तथा कौशल के साथ खेल का लुत्फ उठाते हैं उससे मुझे लगता है कि आने वाले वर्षों में वह बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड अपने नाम पर कर लेंगे.’पिछले साल पाकिस्तान का मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने वाले इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि कोहली समकालीन क्रिकेट के सबसे प्रतिभावान खिलाड़ी है. वकार ने सचिन तेंदुलकर की भी भी अपने समय का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज माना.

यह भी पढ़ें:   कुंबले को 'परफेक्‍ट 10' से वंचित करने के लिए वकार ने बनाई थी यह योजना

टिप्पणियां
अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में बात करते हुये वकार ने कहा कि पिछले एक दशक में क्रिकेट में काफी बदलाव आया है लेकिन कोहली की फिटनेस के प्रति प्रतिबद्धता और बल्लेबाजी कौशल में सुधार को देखते हुए उन्होंने शीर्ष पर रखा है. वकार ने कहा, ‘जिस तरह मैं उन्हें देख रहा हूं, वह बल्लेबाजी के बहुत सारे रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे.’क्रिकेट के दो महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की तुलना पर पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने भारतीय खिलाड़ी को बेहतर बताया. पाकिस्‍तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मैंने सचिन तेंदुलकर के खिलाफ काफी क्रिकेट खेला है. उन्होंने हमारे खिलाफ पदार्पण किया था. एक पेशेवर के तौर पर मैंने उन्हें कई वर्षों तक देखा है और मैंने वैसा प्रतिबद्ध खिलाड़ी नहीं देखा. जिन बल्लेबाजों को मैंने गेंदबाजी की है उनमें वह सर्वश्रेष्ठ थे और उनके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होता है.’

वीडियो: वकार यूनुस ने अफरीदी की दी मुंह बंद रखने की सलाह
उन्होंने कहा कि लारा नैसर्गिक प्रतिभावान खिलाड़ी थे और जब उनका दिन होता था तो वह काफी खतरनाक होते थे. वकार ने कहा कि कप्तान और कोच के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कभी अनुशासन पर समझौता नहीं किया. उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा मानता हूं कि क्रिकेट में जब तब आप अनुशासित नहीं होंगे आपकी प्रतिभा टीम के लिये किसी काम की नहीं.’(इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement