NDTV Khabar

पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ नजर आए विराट कोहली, प्रशंसकों से कहा-हैप्‍पी दीपावली..

क्रिकेट से ब्रेक मिलने के कारण विराट इस समय परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विराट कोहली को रेस्‍ट दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ नजर आए विराट कोहली, प्रशंसकों से कहा-हैप्‍पी दीपावली..

क्रिकेट से ब्रेक मिलने के कारण विराट इस समय परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं.

खास बातें

  1. ट्विटर के जरिये दिया शुभकामना संदेश
  2. पत्‍नी अनुष्‍का के साथ फोटो पोस्‍ट किया
  3. परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं विराट
नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रकाश पर्व दीपावली की प्रशंसकों को शुभकामना दी है. विराट ने ट्विटर के जरिये प्रशंसकों को यह शुभकामना संदेश भेजा. ट्वीट में विराट और अनुष्‍का एक साथ हैं और आसपास दीवावली की रोशनी की चकाचौंध बिखरी हुई है. विराट ने अपने संदेश में लिखा है, 'हमारे घर से हर किसी को खुशहाल और समृद्ध दीपावली की ढेर सारी शुभकामनाएं. हर किसी के लिए शांति, खुशहाली और अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करता हूं. ईश्‍वर की कृपा आप पर बनी रहे.' क्रिकेट से ब्रेक मिलने के कारण विराट इस समय परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विराट कोहली को रेस्‍ट दिया है. विराट की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं.
गौरतलब है कि ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से सम्मानित करने का आग्रह किया है. विराट कोहली ने पिछले कई वर्षों से अपने प्रदर्शन से अरबों प्रशंसकों का दिल जीता है. एआईजीएफ का मानना है कि वैश्विक खेल क्षेत्र में भारत की छवि को बढ़ाने के लिए कोहली द्वारा किए गए प्रयासों के कारण उन्हें भारत रत्न प्रदान किया जाना चाहिए. कोहली को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करने का मतलब उनकी प्रतिभा, योग्यता और कड़ी मेहनत को पुरस्कृत करना होगा." 

टिप्पणियां
विराट के बारे में कहा जाता है कि वे सभी फॉर्मेट में इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं. जनवरी 2016 से उन्‍होंने 7824 रन बनाए हैं जो कि दुनियाभर में सर्वोच्‍च हैं. विराट ने हाल ही में सबसे कम पारियों में वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने का मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है. सचिन ने जहां 259 पारियों में 10 हजार वनडे रन के आंकड़े को छुआ था, वहीं विराट ने 10 हजार रन तक पहुंचने के लिए केवल 205 पारियां खेलीं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement