विराट कोहली की ये तस्वीर देखकर याद आते हैं 90 के दशक वाले सचिन तेंदुलकर

विराट कोहली की ये तस्वीर देखकर याद आते हैं 90 के दशक वाले सचिन तेंदुलकर

खास बातें

  • विराट कोहली ने बच्चों संग पोस्ट की तस्वीर.
  • फैंस विराट की तस्वीर को काफी पसंद कर रहे हैं.
  • यह तस्वीर सचिन के 90 के दशक वाली तस्वीरों की याद दिलाती है.
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट के फैंस आज के दौर में विराट कोहली में सचिन तेंदुलकर का अक्श तलाशते हैं. अब तक के सफर में विराट फैंस की अपेक्षाओं पर भी खरे उतरे हैं. क्रिकेट से अलग अगर दोनों महान क्रिकेटरों की पब्लिक लाइफ पर नजर डालें तो शुरुआती दिनों में सचिन के स्टाइल की नकल ज्यादातर स्कूली बच्चे करते थे. वहीं विराट कॉलेज गोइंग युवाओं के बीच ज्यादा लोकप्रिय हैं. नब्बे के दशक में सचिन शीतल पेय के एक विज्ञापन में नजर आए थे. इस विज्ञापन में कुछ बच्चे सचिन का मास्क पहनकर खेल रहे होते हैं. जब बच्चे बारी-बारी से मास्क उठाते हैं तो उसमें से एक सचिन निकलते हैं. सचिन का यह स्टाइल काफी लोकप्रिय हुआ था. विराट कोहली ने अपने फेसबुक अकाउंट पर बच्चों के साथ एक तस्वीर पोस्ट की है जो सचिन के उसी अंदाज की याद दिला रही है.


इस तस्वीर में विराट के साथ छह बच्चे दिख रहे हैं. सभी मुस्कुरा रहे हैं. तस्वीर में विराट का पोज देखकर लगता है कि उन्हें भी काफी मजा आ रहा है. इस तस्वीर को पोस्ट करने के साथ विराट ने लिखा है- 'इन परियों के साथ मिला आनंददायक रहा. वाकई ये कितने मासूम और पारदर्शी होते हैं.'

यह तस्वीर 20 घंटे में केवल विराट के पेज से फेसबुक पर करीब पांच हजार बार शेयर हो चुके हैं. इसके अलावा ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी यह वायरल हो रहा है.

विज्ञापन में सचिन वाली शोहरत हासिल करने की ओर बढ़े विराट

सचिन तेंदुलकर की तरह विराट कोहली की भी प्रसिद्धि भी देश के घर-घर में पहुंच गई है. इसी के चलते विज्ञापन बनाने वालों के बीच भी विराट स्पोर्ट्स पर्सन के रूप में पहली पसंद बनते जा रहे हैं. टेस्ट के बाद वनडे और टी20 के नियमित कप्तान बनने के बाद विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू 25 फीसदी तक बढ़ गई है. इसके साथ ही वह देश में ब्रांड वैल्यू के हिसाब से शाहरुख खान के बाद विराट दूसरे सबसे महंगे सेलिब्रिटी बन गए हैं. बताया जा रहा है कप्तानी के साथ क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शानदार बैटिंग करने के चलते विराट महंगे सेलिब्रिटी बनते जा रहे हैं. अगर विराट का यही फॉर्म इस साल बरकरार रहा तो वो शाहरुख को पीछे छोड़ देश के सबसे महंगे सेलिब्रिटी बन सकते हैं.
अगर ऐसा होता है तो 22 साल बाद ब्रांड वैल्यू के लिहाज से कोई क्रिकेटर देश का सबसे महंगा सेलिब्रिटी बनेगा. 1995 में सचिन, वर्ल्ड टेल के साथ 30 करोड़ रुपए के करार के साथ सबसे आगे निकले थे.

फिलहाल विराट के पास 20 से ज्यादा बड़े ब्रांड्स हैं. जबकि धोनी 2007 में कप्तान बने थे तो उनके पास 17 ब्रांड एंडोर्समेंट थे. करीब दो साल बाद 2009 में वो 20 ब्रांड्स एंडोर्स कर रहे थे. रिपोर्ट के अनुसार, विराट की इमेज से कंपनियों को काफी फायदा हो रहा है.

बताया जा रहा है कि 23 फरवरी से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज होने वाली है. इसमें विराट अगर ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को टेस्ट रैंकिंग में पीछे छोड़ देते हैं, तो उनके ब्रांड एंडोर्समेंट्स और भी तेजी से बढ़ने की उम्मीद है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com