Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने विराट कोहली और टीम इंडिया को दे डाली यह चुनौती...

ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने विराट कोहली और टीम इंडिया को दे डाली यह चुनौती...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली ने आठ टेस्ट खेले हैं जिनमें उनका औसत 62 का है (AFP फोटो)

खास बातें

  • कहा, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक नहीं बना पाएंगे विराट
  • हम चार टेस्‍ट की सीरीज में टीम इंडिया को हराएंगे
  • ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्‍ट लगा चुके हैं कोहली
सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने एक तरह से टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को चुनौती दे डाली है. कमिंस ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि इस साल के आखिर में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के दौरे में विराट कोहली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में एक भी शतक नहीं लगा पाएंगे. कमिंस ने आज यहां चैनल 7 के एक कार्यक्रम में कहा , ‘मेरी साहसिक और बेबाक भविष्यवाणी है. मैं कहूंगा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली शतक नहीं लगा पाएंगे और हम उन्हें यहां हराएंगे. ’

यह भी पढ़ें: विराट कोहली नहीं, इस खिलाड़ी को बताया मो. आमिर ने सबसे मुश्किल बल्‍लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने आठ टेस्ट खेले हैं जिनमें उनका औसत 62 है जो उनके 53.40 के करियर औसत से ज्यादा है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट शतक भी ठोके हैं. गेंद से छेड़छाड़ के मामले में निलंबित किए गए स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की अनुपस्थिति में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज जीतने का मौका होगा. भले ही क्रिकेट समीक्षक ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भारतीय टीम को जीत का दावेदार मान रहे हों, लेकिन कमिंस का अनुमान इससे अलग है. उन्‍होंने कहा कि विराट कोहली इस सीरीज में शतक नहीं लगा पाएंगे और ऑस्‍ट्रेलिया इस सीरीज में भारत को हराएगा.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैक्‍ग्राथ भी मौजूद थे. उन्होंने अनुमान लगाया कि ऑस्ट्रेलिया भारत को सीरीज में 4-0 से हराएगा. वह यह भी चाहते हैं कि मेजबान टीम कोहली को निशाना बनाए. मैक्‍ग्राथ ने कहा , ‘मैं चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विराट कोहली पर दबाव डालें और देखे कि वह इससे कैसे निपटते हैं. यह एक अच्छी , कड़ी , मुश्किल सीरीज होगी. कोहली का थोड़ा सा आक्रामक रवैया है लेकिन पिछली बार जब वह यहां थे , यह दिखा था कि वह उससे पीछे हटने वाले नहीं हैं. ’उन्होंने कहा, ‘अगर आप उनपर पूरी तरह हावी हो जाएं , उनके नंबर एक खिलाड़ी एवं कप्तान पर , तो काम कहीं ज्यादा आसान हो जाएगा. अगर वह कोहली को काबू में कर लें तो मुझे लगता है कि इसका खेल पर काफी असर होगा.’ (इनपुट: एजेंसी)