NDTV Khabar

कोहली की बल्‍लेबाजी पर एंडरसन ने उठाई उंगली, विराट के बचपन के कोच ने दिया ये जवाब

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोहली की बल्‍लेबाजी पर एंडरसन ने उठाई उंगली, विराट के बचपन के कोच ने दिया ये जवाब

जेम्‍स एंडरसन के साथ विराट कोहली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कोहली ने स्वयं एंडरसन के इस बयान को ज्यादा तवज्जो नहीं दी
  2. शर्मा ने कहा, ‘यह बचकाना बयान है. वह खुद भारतीय विकेटों पर क्या कर रहा है
  3. 'विराट लगातार रन बना रहा है. यह असल में एंडरसन की खीझ है'
नई दिल्‍ली:

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने विराट कोहली की बल्लेबाजी पर उंगली उठाई तो जवाब कोहली ने नहीं बल्कि उनके कोच ने दिया. विराट के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने जेम्स एंडरसन को आड़े हाथों लेते हुए उनके बयान को ‘बचकाना’ करार दिया और कहा कि इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को कोई टिप्पणी करने से पहले खुद के प्रदर्शन पर गौर करना चाहिए.

कोहली ने मुंबई में चौथे टेस्ट मैच में 235 रन की धांसू पारी खेली थी जिस पर एंडरसन ने कहा था कि अनुकूल पिचें होने के कारण इस भारतीय बल्लेबाज की कमजोरियां सामने नहीं आ रही हैं. कोहली ने स्वयं एंडरसन के इस बयान को ज्यादा तवज्जो नहीं दी लेकिन उनके कोच ने इंग्लैंड के गेंदबाज पर ही तंज कसने में देर नहीं लगायी.

शर्मा ने कहा, ‘यह बचकाना बयान है. वह (एंडरसन) खुद भारतीय विकेटों पर क्या कर रहा है. पिछले दो टेस्ट मैचों से उसे एक भी विकेट नहीं मिला है. वह बहुत अच्छा गेंदबाज है लेकिन उन्हें भारतीय पिचों पर भी विकेट लेने होंगे. आप केवल इंग्लैंड की पिचों पर विकेट लेकर महान गेंदबाज नहीं बन सकते हो.’


उन्होंने कहा, ‘भारत तीन मैचों में जीत दर्ज करके सीरीज हासिल कर चुका है और विराट लगातार रन बना रहा है. यह असल में उनकी (एंडरसन) खीझ है. अगर तेज पिचों की ही बात कर रहे हैं तो इंग्लैंड से अधिक तेज विकेट तो ऑस्ट्रेलिया में हैं जहां विराट ने अब तक पांच शतक लगाये हैं. ऑस्ट्रेलिया में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.’

टिप्पणियां

कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर आठ टेस्ट मैचों में पांच शतक और दो अर्धशतकों की मदद से 992 रन बनाये हैं और उनका औसत 62.00 है. इनमें से चार शतक उन्होंने पिछली सीरीज में लगाये थे. जहां तक एंडरसन का सवाल है तो उन्होंने वर्तमान सीरीज के जो तीन मैच खेले हैं उनमें केवल चार विकेट ले पाये हैं. पिछले दो मैचों में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला है. भारतीय सरजमीं पर उन्होंने जो दस टेस्ट खेले हैं उनमें 26 विकेट लिये हैं और वह कभी पारी में पांच विकेट नहीं ले पाये.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement